शाहाबाद  हरदोई के नर्मदा तीर्थ स्थल पर दीपोत्सव

शाहाबाद  हरदोई के नर्मदा तीर्थ स्थल पर दीपोत्सव

            संवाददाता - नरेश गुप्ता

शाहाबाद हरदोई -

युवा जनशक्ति फाउंडेशन द्वारा विगत 18 अगस्त 2019 को जिलाधिकारी पुलकित खरे के सानिध्य में एक शाम शहीदो के नाम कार्यक्रम  से शुभारंभ के पश्चात महीने में एक बार नर्मदा तीर्थ स्थल पर दीपोत्सव कार्यक्रम को बाल रामलीला नाटय कला मंदिर कमेटी के सहयोग से महीने की हर 15 तारीख को शहीदो की याद में दीपोत्सव कार्यक्रम अनवरत चलता रहेगा।बाल रामलीला कमेटी ने इस प्रयास को निरंतरता प्रदान की है।
बाल राम लीला नाट्य कला मन्दिर चौक के आह्वान पर रविवार की देर शाम नर्मदा तीर्थ स्थल पर जिलाधिकारी पुलकित खरे की पहल का स्वागत करते हुए एक शाम शहीदों के नाम पर दीपोत्सव कार्यक्रम समाजसेवी डॉ० एम एल गुप्त एवं हरदोई जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ की टीम के जिला महांमत्री संतोष अग्निहोत्री के नेतृत्व  में अध्यापको की टीम ने सहभागिता निभाई।

मेला अध्यक्ष उमेश गुप्ता के आग्रह पर सभी वर्गों के लोगों ने दीपोत्सव में सहभागिता की।अल्प समय में बनी रूपरेखा को देखते हुए बहुत ही उत्साहवर्धक कार्यक्रम हुआ।जिसमें नर्मदा स्थल के समस्त पांचों घाटों को दीपों से रोशन किया गया।

आये हुए सभी महानुभावों ने स्वयं ही घाटों पर जाकर दीप, मोमबत्ती आदि जलाकर नर्मदा स्थल को चारों ओर से प्रकाशित करते हुए देश शहीदों का पुण्य स्मरण किया।जिलाधिकारी पुलकित खरे  की इस खूबसूरत पहल को जिन्दा रखा जाये।

इसलिए सभी ने यह तय किया है कि हर महीने की 15 तारीख़ को शाम 7 बजे एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम अनवरत चलता रहेगा।इस दीपोत्सव में कमलेश चन्द्र रस्तोगी,वासु वर्मा, मुशी खान,श्यामजी गुप्ता,उमैर खां,कन्हैया द्विवेदी सहित अनेक सभ्रांतजन सम्मिलित रहे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments