असलहों की दम पर RSS के पूर्व विभाग प्रचारक व लोकतंत्र सेनानी के परिवार को बंधक बनाकर लाखों की लूट की

असलहों की दम पर RSS के पूर्व विभाग प्रचारक व लोकतंत्र सेनानी के परिवार को बंधक बनाकर लाखों की लूट की

भरखनी/ हरदोई - बीती रात RSS के पूर्व विभाग प्रचारक के घर बदमाशों ने धावा बोल दिया। बदमाशों ने परिजनों को बंधक बनाकर असलहों की नोक पर जमकर लूटपाट की। बदमाश घर से नकदी जेवरात समेत चार लाख रुपये का सामान लूट ले गए। बदमाशों के जाने के बाद परिजनों ने बंधनमुक्त होकर 100 डायल को सूचना दी। पीड़ित के मुताबिक 100डायल पुलिस सूचना मिलने के डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंची।

थाना पचदेवरा क्षेत्र के ग्राम लखनौर  निवासी महेशचंद्र राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पूर्व विभाग प्रचारक व लोकतंत्र सेनानी है। महेश के मुताबिक वीती रात करीब तीन बजे उसका पुत्र ज्ञानेन्द्र मिश्र अपने परिवार के साथ घर में सो रहे थे। इसी दौरान आधा दर्जन नकाबपोश बदमाश उनके घर छत से जीने के द्वारा घर के अंदर घुस गए। बदमाशों ने घर में सो रहे  उनके पुत्र ज्ञानेन्द्र मिश्र पर तमंचा लगाकर कब्जा कर लिया। और हाथ  बांधकर कमरे में बंद कर दिया।

चार बदमाशों ने पास के कमरे में ही सो रही ज्ञानेन्द्र मिश्र की  पत्नी  पर तमंचा लगाकर शोर न मचाने की हिदायत दी। शोर मचाने पर  जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बाद दो बदमाश घर के कमरे में घुस गए और सामान की तलाशी लेने लगे। चार बदमाश आंगन में पहरा करते रहे। बदमाशों ने कमरे में घुसकर अलमारी और बक्से में रखे अड़तीस हजार नकद, एक जोड़े झाले, दो तोले की एक सोने की चेन, दो जोड़ी चांदी की पायल, एक चांदी का गुच्छा, दो सोने की अंगूठी,दो जोड़ी बिछुआ,  समेत दो लाख रुपये का माल लूट लिया। बदमाशों ने जाते जाते घर के सदस्यों को शांत रहने को कहा और सारा सामान लेकर घोड़ों पर सबार होकर पूर्वी अंटा की ओर भाग गए।

बदमाश लगभग आधे घंटे तक घर में मौजूद रहे। बदमाशों के जाने के बाद रोली ने अपने पति ज्ञानेन्द्र मिश्र के हाथ खोले। पीड़ित ने घटना की सूचना तत्काल तीन बार 100 डायल पुलिस को दी। आरोप है कि सूचना मिलने के बाद 100 डायल करीब डेढ़ घण्टे बाद 100 डायल मौके पर पहुँची।  साढ़े बारह बजे बजे एसओ पचदेवरा लक्ष्मीकान्त मिश्र फोर्स संग पहुंचे। डकैती की सूचना पर सीओ उमाशंकर,शाहाबाद कोतवाल जितेन्द्र ओझा भी गए और घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद पीड़ित से बातचीत की।  सीओ उमाशंकर ने बताया की पीड़ित की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments