निःशुल्क ड्रेस पाकर बच्चे हुये पफुल्लित

निःशुल्क ड्रेस पाकर बच्चे हुये पफुल्लित

अहिरौली बाजार

ज्ञानेन्द्र कुमार पान्डेय

-अहिरौली बाजार के कप्तानगंज विकास खण्ड के अंतर्गत स्थित प्राथमिक विद्यालय में 120तथा पूर्व माध्यमिक विद्यालय सेंदुरिया 77बच्चों में  निःशुल्क गणवेश वितरित किया गया।।                

समारोह को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी कप्तानगंज सत्यप्रकाश कुशवाहा ने कहा कि शिक्षा समाज की प्राण वायु है इसके विना सभ्य समाज की कल्पना भी नहीं की जा सकती है ।श्री कुशवाहा ने उपस्थित अभिभावकों से अपील किया कि आप सभी अपने बच्चों को विद्यालय अवश्य भेजें ।आज सरकार द्वारा निःशुल्क बैग,जुता ,मोजा तथा निःशुल्क ड्रेश दिया जा रहा है।

एक गणवेश से समानता का भाव पैदा होता है तथा एकरूपता बनी रहती है जिससे बच्चों के अंदर नकारात्मक भाव नही पैदा होता है ।कार्यक्रम को जिला पंचायत सदस्य धनन्जय सिंह ने  संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों को एक गणवेश तथा एक व्यवस्था के तहत रखकर उनको शिक्षित करने का सरकार का प्रयास सराहनीय है । 

प्रधानाध्यापिका रंजना सिंह ने सभी आगन्तुको  का स्वागत किया ।इस अवसर पर हरेकृष्ण पान्डेय प्रधानाचार्य प्रा वि बरडीहा, विजय प्रकाश तिवारी न्यायपंचायत समन्वयक ,पूनम कुशवाहा ,निशि दुबे,सरिता पाण्डेय,सतेंद्र दीक्षित,पंचराज ,अनिल सिंह,आसमा खातून,कुमकुम देवी,मनोज कुमार,अभिलाषा सिंह आदि लोग प्रमुख रुप से उपस्तिथ रहे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments