उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने किया पद ग्रहण, पद ग्रहण के तुरंत बाद ही सुनी जनता की समस्याएं।

उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने किया पद ग्रहण, पद ग्रहण के तुरंत बाद ही सुनी जनता की समस्याएं।

सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाना रहेगी प्राथमिकता,
प्रशासनिक अधिकारियों से की औपचारिक बैठक।  

करनाल 18 फरवरी,   करनाल के नए उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने सोमवार को पुर्वान्ह अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। वर्ष 2011 बैच के आईएएस विनय प्रताप सिंह इससे पहले गुरूग्राम में उपायुक्त के पद पर तैनात थे। इससे पहले वह एडीसी गुरूग्राम तथा अम्बाला व थानेसर में एसडीएम रहे। देश के पिलानी स्थित बीआईटीएस से इलैक्ट्रोनिक्स इंजीनियरिंग की पढाई करके वे भारतीय प्रशासनिक सेवा में आ गए।   

 

पद ग्रहण करने के बाद उपायुक्त ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ परिचय करके औपचारिक मिटिंग की और जिला में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी ली। उन्होने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव का समय निकट है, इसके लिए सभी तैयारियां पूरी रखें, समय रहते सारा काम निपटा लें, क्योंकि कभी भी चुनावो की घोषणा हो सकती है। उन्होंने कहा कि जो विकास कार्य चल रहे हैं, उनसे भी जुड़े रहें, लेकिन ज्यादा फोकस चुनावो की तैयारियों पर ही रखें। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ आम आदमी को मिले, यह हमारी प्राथमिकता रहेगी। 

 

 अतिरिक्त उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने उपायुक्त को अवगत कराया कि जिला में मुख्यमंत्री की घोषणाओं के तहत व अन्य सभी विकास कार्य सुचारू रूप ये चल रहे हैं। करनाल जिला प्रधानमंत्री किसान सम्मान पैंशन स्कीम में पात्र किसानो के 15 हजार फार्म भरकर प्रथम नम्बर पर चल रहा है। इस स्कीम के नोडल अधिकारी उप कृषि निदेशक को बनाया गया है। उन्होने कहा कि जिला सरल व सक्षम स्कीम में सराहनीय प्रगति पर है। 

 पद ग्रहण करने के बाद उपायुक्त ने जनता की समस्यांए भी सुनी और लोगो ने उनको करनाल आगमन पर बधाई दी।  

Comments