गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों में छात्रों का शोषण अभिभावक ने बी एस ए से की शिकायत

 गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों में छात्रों का शोषण अभिभावक ने बी एस ए से की शिकायत

हर्रैया- बस्ती

विकासखंड विक्रमजोत में संचालित गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों में बच्चों और अभिभावकों का जमकर शोषण किया जा रहा है मंगलवार को क्षेत्र के खेसुआ बाजार मे हाइवे सटे संचालित श्रीनिवास मेमोरियल स्कूल का प्रकाश मे आया है।

जिसकी शिकायत पचवस गावं निवासी संजय सिहं ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से करते हुए बताया कि उनके दो बच्चे कक्षा 6 की छात्रा सृष्टि सिंहं और कक्षा 3 का छात्र अनुभव सिंह खेसुआ के श्रीनिवासन मेमोरियल स्कूल मे पढते है।

बीते दिपावली के दो दिन पहले स्कूल मे मेरे बच्चो को वेवजह पिटाई की गयी है और बकाया फीस और किताबो के लिए भलाबुरा कहा गया। जब इसकी शिकायत हमने विधालय के निदेशक गायत्री द्विवेदी और प्रबंधक अमित कुमार से किया तो दूसरे दिन से खुन्नसवस मेरे बच्चो को स्कूल ले जाना बंद कर दिये।

स्कूल की मंहगी किताब और एडमीशन फीस दे चुके होने बाद भी मेरे बच्चे शिक्षा से महरुम हो गये है। जब लापरवाही की शिकायत खंडशिक्षा अधिकारी के कार्यालय गया तो पता चला यह विधालय गैर मान्यता प्राप्त है जिसका जिम्मेदारी हमारी नही है। 

 इस सम्बंध मे श्रीनिवास मेमोरियल स्कूल की डारेक्टर  गायत्री द्विवेदी ने बताया कि आरोप निराधार है।पचवस निवासी संजय सिहं के दोनो बच्चो की काफी फीस बकाया है।मांगने पर विद्यालय पर आकर अभद्र व्यवहार करते है।

 जबकि खंड शिक्षा अधिकारी हेमलता त्रिपाठी ने बताया कि क्षेत्र जो भी गैरमान्यता प्राप्त स्कूल संचालित है उन्हे कार्यवाही के लिए नोटिस भेज दिया गया है। ऐसी कोई शिकायत हमे अभी तक नही मिली है।अगर छात्र छात्राओं के साथ उत्पीड़न की शिकायत मिलेगी गी कानूनी कार्यवाही होगी।

Comments