हरियाणा मे मतदान बढ़ाने की पहल, अंगुली पर स्याही का निशान दिखा एक सप्‍ताह फ्री इलाज कराएं

हरियाणा मे मतदान बढ़ाने की पहल, अंगुली पर स्याही का निशान दिखा एक सप्‍ताह फ्री इलाज कराएं

सिवानी मण्डी ( सुरेन्द्र गिल )

हरियाणा मे आम चुनाव के लिये प्रशासनिक स्तर पर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से शहर में जोर-शोर से अभियान चलाया जा रहा है वहीं निजी संस्थान में इस दिशा में आगे आए हैं।

इसी कड़ी में मॉडल टाउन स्थित डॉ. सचिन मित्तल डेंटल क्लीनिक के दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. सचिन मित्तल व उनकी पूरी टीम ने आमजन से लोकसभा चुनाव में बढ़चढ़ कर मतदान करने का आह्वान किया है।

मतदान के प्रति जागरूक करने की पहल करते हुए डॉ. मित्तल ने बताया कि इस चुनाव के मौके पर अगर कोई भी व्यक्ति हिसार क्षेत्र में 12 मई को वोट डालने के बाद अपनी उंगली पर वोटिंग मार्क दिखाता है तो वह 12 मई से 19 मई तक डॉ. सचिन मित्तल डेंटल क्लीनिक पर दंत रोग से संबंधित फ्री परामर्श व फ्री एक्सरे की सुविधा प्राप्त कर सकता है। यह पहल वोट डालने की जागरूकता को बढ़ाने के लिए किया गया है।

उन्होंने कहा कि भारत दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों में से एक है परन्तु अभी भी हमारा मतदान फीसद बहुत कम है। देश के भविष्य के लिए मतदान करना बेहद जरूरी है। किसी भी स्वस्थ लोकतांत्रिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए यह आवश्यक है कि हर व्यक्ति मतदान की अहमियत को समझे।

वोट देना हमारा अधिकार ही नहीं, जिम्मेदारी भी है। उन्होंने कहा कि 12 मई को 17वीं लोकसभा का चुनाव होने जा रहा है जिसके द्वारा हम देश के प्रधानमंत्री व सरकार का चुनाव करेंगे। इस चुनाव उत्सव में प्रत्येक व्यक्ति को बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments