धर्मशाला और पच्छाद में कांग्रेस को करारी हार को कुलदीप सिंह राठौर ने किया स्वीकार

धर्मशाला और पच्छाद में कांग्रेस को करारी हार को कुलदीप सिंह राठौर ने किया स्वीकार

बद्दी

 पंकज गोल्डी

प्रदेश के दो विधानसभा क्षेत्रों धर्मशाला और पच्छाद में मिली कांग्रेस को करारी हार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने स्वीकार किया है और कहा कि जनता ने जो जनादेश दिया है, कांग्रेस उसका सम्मान करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने चुनाव में पूरी मेहनत के साथ काम किया और भाजपा को कड़ी टक्कर दी। उन्होंने कहा कि चुनाव में सरकार ने सरकारी मशीनरी का खुलकर दुरुपयोग किया,

जिसको लेकर कांग्रेस ने कई शिकायतें भी चुनाव आयोग में कीं बावजूद इसके कांग्रेस की शिकायतों पर चुनाव आयोग ने कोई भी कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि संवैधानिक पद पर विराजमान सरकार में विधायक और विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल खुलकर चुनाव में प्रचार करते हुए नजर आए, इसको लेकर कांग्रेस ने लिखित में और सबूतों के साथ चुनाव आयोग में शिकायत दी लेकिन चुनाव आयोग ने बिंदल पर कोई कार्रवाई नहीं की।उन्होंने कहा कि बीजेपी को जो जीत चुनाव में मिली है वह जीत पार्टी की नहीं है बल्कि सरकार की है।

सरकार ने पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में कई सरकारी कर्मचारियों को डरा-धमका कर भाजपा के पक्ष में वोट डालने के लिए दबाव बनाया जोकि लोकतांत्रिक मर्यादाओं के खिलाफ था। उन्होंने कहा कि हार के कारणों को लेकर पार्टी मंथन करेगी और एक जांच कमेटी भी बनाई जाएगी जो हार के सही कारणों का पता लगाएगी।वहीं उन्होंने हरियाणा और महाराष्ट्र में भाजपा द्वारा बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा करने पर कहा कि वहां पर भी कांग्रेस के प्रत्याशियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है और भाजपा को कड़ी शिकस्त दी है।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में देश की राजनीति में बड़ा बदलाव आएगा, जिसके संकेत इन चुनाव में लोगों ने दे दिए हैं। कांग्रेस पार्टी फिर से देश में सरकार बनाएगी। देश के लोग भाजपा की सच्चाई को जान गए हैं और जिस तरह से देश में बेरोजगारी, महंगाई और आर्थिक मंदी से लोगों को जूझना पड़ रहा है, उसको देखते हुए लग रहा है कि देश को एक दूरदर्शी और मजबूत नेतृत्व की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जुमलेबाजी और झूठ बोलने वाले प्रधानमंत्री को इन चुनावों में जनता ने सीधा संदेश दे दिया है।

 

Comments