लोकसभा चुनाव की ड्यूटी करने आए होमगार्ड के 2 जवानों की तबीयत बिगड़ी -सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया भर्ती

लोकसभा चुनाव की ड्यूटी करने आए होमगार्ड के 2 जवानों की तबीयत बिगड़ी -सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया भर्ती

संवाददाता- अजय कुमार यादव 

बिंदकी फतेहपुर:- 

उमस और भीषण गर्मी के चलते बागपत से लोकसभा चुनाव में ड्यूटी करने आए होमगार्ड के दो जवानों की रात में तबीयत अधिक खराब हो गई जिनको उनके साथियों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया काफी देर चले उपचार के बाद जब उनके हालत में सुधार हुआ तो वापस चले गए। होमगार्ड जवानों का आरोप था कि बिजली पानी की व्यवस्था न हो पाने के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

           फतेहपुर लोकसभा क्षेत्र में 6 मई को मतदान होना है जिसको लेकर देश और प्रदेश के कोने-कोने से पुलिस व अन्य बल आने लगा है। नगर के कुंवरपुर रोड स्थित एक निजी महाविद्यालय में बागपत से आए करीब साढे तीन सौ होमगार्ड के जवान रुके हुए हैं। मंगलवार की रात को अचानक होमगार्ड इमरान का ब्लड प्रेशर बढ़ गया जबकि दूसरा होमगार्ड का जवान प्रदीप कुमार बेहोश हो गया। दो होमगार्ड जवानों की अचानक तबीयत खराब हो जाने से होम गार्डों में हड़कंप मच गया

आनन फानन में अस्वस्थ हुए होमगार्ड के जवानों को ड्यूटी के लिए  आई बसों के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाकर भर्ती कराया गया करीब 2 दर्जन से अधिक होमगार्ड मौके पर मौजूद थे उनका आरोप था कि जिस महाविद्यालय में रोके गए हैं उस में बिजली पानी की व्यवस्था न होने के कारण इस गर्मी में और भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में हमारे साथियों की तबीयत खराब हो रही है यही हाल रहा तो अन्य जवान भी बीमार पड़ जाएंगे और कोई अनहोनी भी हो सकती है।

काफी देर चले उपचार के बाद होमगार्ड के दोनों जवानों की हालत में सुधार हुआ तो उन्हें हुए वापस ले गए। इस संबंध में प्लाटून कमांडर धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि जिस महाविद्यालय में वह रोके गए हैं रात में न बिजली न पानी है जिसके कारण इस उमस भरी गर्मी में सभी साथी परेशान हो रहे थे यही हाल रहा तो अन्य लोगों की भी तबीयत खराब हो सकती है। उधर अगले दिन महाविद्यालय द्वारा पानी की पर्याप्त व्यवस्था हो जाने पर होमगार्ड के जवानों ने दिनचर्या पूरी कर स्नान आदि किया।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments