मुख्य अध्यापिका ने दोस्ती के नाम पर 25 लाख रुपए गवाएं

मुख्य अध्यापिका ने दोस्ती के नाम पर 25 लाख रुपए गवाएं

 

ऊना ! 

सदर थाना के तहत मलाहत की एक महिला से फेसबुक पर दोस्ती कर के एक शख्स ने करीब 25 लाख रुपये की ठगी की है।

हैरानी की बात तो यह है कि महिला जिला के एक सरकारी स्कूल में मुख्य अध्यापिका के पद पर तैनात है और ठगी करने वाला शख्स खुद को इंगलैड का रहने वाला बताता रहा। ठगी होने के बाद महिला ने व्यक्ति के खिलाफ पुलिस थाना ऊना में शिकायत दी है।

पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में मलाहत की महिला ने बताया कि जनवरी माह में फेसबुक पर एक व्यक्ति से दोस्ती हुई थी। जो कि खुद का इंग्लैड़ का बताता था। इसी बीच एक दिन दिल्ली से फोन आया कि आपका दिल्ली में सामान आया है, रूपए देकर आप अपना सामान ले जा सकते है। इस पर महिला ने किसी सामान का ऑर्डर न होने की बात कहते हुए फोन काट दिया।

इस दौरान इंग्लैड़ के शख्स ने मैसेज कर महिला को कहा कि मैंने ही आपके लिए सामान भेजा है आप अकाऊंट में पैसे जमा करवा सामान घर ले जाए। शख्स ने बताया कि सामान बड़ा कीमती है, जो कि आपके लिए गिफ्ट है। इस पर महिला ने शख्स द्वारा दिए गए अकाऊंट में 93 हजार रुपये जमा करवा दिए। इसके बाद सामान न मिलने पर व्यक्ति ने पुन: पैसे जमा करने को कहा। महिला ने भी व्यक्ति बातों में आकर अलग-अलग अकाऊंट में करीब 25 लाख रुपये जमा करवा दिए।

25 लाख जमा करवाने के बाद भी जब महिला का सामान न मिला, तो उसे ठगी का अहसास हुआ। इस बीच महिला ने पुन: इंगलैड़ के व्यक्ति से संपर्क करना चाहा,तो व्यक्ति से बात नहीं हुई।

इस पर महिला ने पुलिस थाना ऊना पहुंच कर इंगलैड़ के व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दी है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार धीमान ने बताया कि पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और आगामी जांच की जा रही है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments