हाथी का शिकार करने वाले शिकारी को शेर ने बनाया निवाला,पुलिस को मौके से मिलीं हड्डियां

हाथी का शिकार करने वाले शिकारी को शेर ने बनाया निवाला,पुलिस को मौके से मिलीं हड्डियां

क्राइम संवाददाता- रणवीर सिंह  

 दक्षिण अफ्रीका के पार्क में राइनो हॉर्न नामक हाथी का शिकार करने गए शिकारी को एक हाथी ने कुचलकर मार डाला। और शेर ने शिकारी को निवाला बना डाला।

  दरअसल शिकारी की तलाश पुलिस को काफी समय पहले से थी। एक राइनो हॉर्न की कीमत एशिया में लगभग 9,000 डॉलर है,जिससे आकर्षक व्यापार होता है। 

 प्राप्त जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि जब सूचना मिलने पर पुलिस शिकारी की तलाश कर रही थी तभी शिकारी का अवशेष पुलिस को पार्क से बरामद हुआ।

गौरतलब है कि क्रूगर नेशनल पार्क में रेंजरों को एक मानव खोपड़ी और पार्क में पैंट की एक जोड़ी मिली, जिसके बाद पुलिस ने राइनो शिकारी के अन्य चार साथियों को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद पूछताछ में पता चला की शिकारी गेंड़ो का शिकार करने गए था और वापस नहीं आया। 

अधिकारियों ने बताया कि पहले दिन गहन जांच पड़ताल करने के बाद अंधेरा हो गया और शव नहीं मिला तो पुलिस वाले अगली सुबह फिर से गहन खोज करने लगे उसके बाद शिकारी के अवशेष पार्क में मिले। पार्क के प्रबंध कार्यकारी, ग्लेन फिलिप्स ने मृतक के परिवार के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि क्रूगर नेशनल पार्क में अवैध रूप से पैदल प्रवेश करना बुद्धिमानी नहीं है। उन्होंने कहा कि इससे खतरा हो सकता है और यह घटना इसका सबूत है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments