6 दिसम्‍बर को देखते हुए जिले की तेज-तर्रार महिला CO चेतगंज के नेतृत्‍व में निकली टीम, कैंट स्‍टेशन, प्‍लेटफॉर्म, होटलों, लॉजों की हुई जबरदस्‍त चेकिंग*

*6 दिसम्‍बर को देखते हुए जिले की तेज-तर्रार महिला CO चेतगंज के नेतृत्‍व में निकली टीम, कैंट स्‍टेशन, प्‍लेटफॉर्म, होटलों, लॉजों की हुई जबरदस्‍त चेकिंग*


*वाराणसी:* लगातार कई आतंकी घटनाओं का दंश झेल चुकी काशी को एक बार फिर दहशतगर्दों की ओर से धमकी भरा खत मिला है। संकटमोचन मंदिर को मिले धमकी भरे लेटर के बाद जहां मंदिर की सुरक्षा को चाक-चौबंद कर दिया गया है वहीं पूरे जिले में सुरक्षा चेकिंग बढ़ा दी गयी है। इसके अलावा गुरुवार को बाबरी विध्‍वंस की बरसी होने के कारण भी वाराणसी में पुलिस बल को हाई एलर्ट पर रखा गया है।

इसी कड़ी में बुधवार रात जिले की तेज-तर्रार महिला पुलिस अधिकारी चेतगंज सीओ अंकिता सिंह अपने लाव-लश्‍कर संग चेकिंग अभियान पर निकलीं। इस दौरान सीओ अंकिता सिंह के साथ सिगरा सहित वाराणसी कैंट जीआरपी और रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स के जवान भी चेकिंग अभियान में शामिल हुए।

देर रात शुरू हुए इस चेकिंग अभियान के दौरान वाराणसी रेलवे स्‍टेशन, स्‍टेशन के बाहर के होटल और लॉज की जबरदस्‍त चेकिंग की गयी। इस दौरान स्‍टेशन के विभिन्‍न प्‍लेटफॉमों और यात्री हॉल सहित सर्कुलेटिंग एरिया में घूम-टहल रहे लोगों की भी सघन तलाशी ली गयी। वहीं अचानक रेलवे स्‍टेशन पर भारी संख्‍या में पुलिसबल देखकर लोगों में कौतुहल बना रहा।

सीओ अंकिता सिंह ने बाद में मीडिया को बताया कि बुधवार को उच्‍चाधिकारियों के ऑर्डर के बाद पूरे जिले में चेकिंग अभियान चलाया गया है। इसी क्रम में उनकी टीम द्वारा रेलवे स्‍टेशन और इसके आस-पास मौजूद होटल और लॉज की चेकिंग की गयी है। पुलिस अधिकारी के अनुसार चेकिंग में किसी भी प्रकार की कहीं कोई आपत्‍तिजनक चीज या व्‍यक्‍ति नहीं मिला है। उन्‍होंने बताया कि इस तरह की चेकिंग गुरुवार को भी होगी तथा आने वाले दिनों में ये चेकिंग जारी रहेगी।

हालांकि पुलिस अधिकारी ने इस बात से इनकार किया है कि रेलवे स्‍टेशन आदि स्‍थानों पर देर रात की गयी चेकिंग का संकटमोचन मंदिर के नाम आये धमकी के भरे खत से कोई लेना देना है। बकौल पुलिस अधिकारी ये एक रुटीन चेकिंग है, हां ये जरूर है कि 6 दिसम्‍बर को देखते हुए वाराणसी पुलिस का हर एक जवान पूरी तरह से अलर्ट मोड में है।

Loading...
Loading...

Comments