स्वस्थ अवस्था में है जच्चा और बच्चा

स्वस्थ अवस्था में है जच्चा और बच्चा
  • रेल पुलिस के सहयोग से जच्चा-बच्चा को भेजा गया सदर अस्पताल

जमुई:-रविवार की रात्रि जमुई रेलवे स्टेशन के 02 नंबर प्लेटफॉर्म पर एक महिला रेल यात्री ने एक बच्ची को जन्म दिया। हालांकि बच्ची के जन्म के बाद जच्चा और बच्चा दोनो स्वास्थ्य हालात में बताया जा रहा है।वहीं जीआरपी के सहयोग से बेहतर देखरेख के लिए जच्चा-बच्चा को सदर अस्पताल जमुई भेजा गया।बताया जाता है कि रविवार की रात महिला रेल यात्री लखीसराय जिले के चानन थाना अंतर्गत शाहपुर गांव निवासी प्रमोद कुमार मंडल की 35 वर्षीय पत्नी रूबी देवी को परिजन द्वारा रेल के रास्ते प्रसव कराने के लिए सदर अस्पताल जमुई लेकर आ रहे थे

तभी मननपुर रेलवे स्टेशन पर वे लोग पटना कोलकाता एक्सप्रेस ट्रेन पर सवार हो गए। इसी बीच प्रसव पीड़िता को दर्द शुरू हो गया और जमुई रेलवे स्टेशन पर उतरते ही प्रसव पीड़िता ने अपने परिजन व कुछ महिला रेल यात्रियों के सहयोग से प्लेटफॉर्म पर ही एक बच्ची को जन्म दिया।

प्लेटफॉर्म पर महिला रेल यात्री को प्रसव होने की जानकारी मिलते ही रेल थानाध्यक्ष एसके रजक अपने रेल कर्मियों के साथ पहुँचे और जच्चा-बच्चा की अच्छी देखभाल के लिए सदर अस्पताल जमुई भेज दिया। परिजन की माने तो जच्चा-बच्चा दोनो स्वास्थ्य है।

Comments