परंपरागत हथियार के साथ शहर में धूम-धाम से निकाला गया मोहर्रम का अखाड़ा

परंपरागत हथियार के साथ शहर में धूम-धाम से निकाला गया मोहर्रम का अखाड़ा

जमुई: मुहर्रम की दशवीं तारीख को इमाम हुसैन की शहादत की याद में शहर के विभिन्न मुहल्ले में सीपल व ताजिया के साथ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने धूम-धाम से जुलूस निकाला। इस दौरान शहर के थाना चौक, महिसौड़ी मोहल्ला, हांसडीह, इस्लाम नगर, भछियार पठान टोली,भछियार मोहल्ला, नीमारंग सहित कई स्थानों से अखाड़ा निकाला गया

जो शहर के निर्धारित मार्ग होते हुए गंतव्य स्थान पर जाकर समाप्त हो गया। इस दौरान विभिन्न अखाड़ों के खलीफा के नेतृत्व शहर के विभिन्न स्थानों पर मुस्लिमों ने लाठी, भाला, तलवार, बाणा आदि के साथ महिसौड़ी चौक, खैरा मोड़, थाना चौक आदि स्थानों पर हैरतअंगेज करतब दिखाए। उत्साहीत युवकों द्वारा बारी-बारी से सिपल घुमाया गया। जबकि इमाम हुसैन के शहादत पर कई गीत भी गाये गये। इस दौरान विधि-व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए पुलिस बल हर चौक-चौराहे पर तैनात थे।

कड़ी सुरक्षा के बीच दिखा जूलूस का नज़ारा,चौक-चौराहों पर पुलिस रही मुश्तैद मुहर्रम के ताजिया जूलूस के साथ-साथ पुलिस भी मुश्तैद दिखी।कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ताजिया जूलूस निकाला गया।प्रशासन की सख्ती के कारण अधिकांश जगहों पर डीजे पर प्रतिबंध रहा।जूलूस के दौरान टाउन थानाध्यक्ष राजेश शरण दल-बल के साथ रहे।प्रशाशन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था की कड़ी इंतेज़ाम किये गए थे।अखाड़ा के साथ-साथ कई पुलिस पदाधिकारी भी चल रहे थे।

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments