मोहम्मद साहब के बताये मार्ग पर चलने का लिया संकल्प

मोहम्मद साहब के बताये मार्ग पर चलने का लिया संकल्प

जमुई:

सोमवार की देर शाम शहर के पैठान चौक के समीप पैगम्बर-ए-इस्लाम हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहो अलैहि वसल्लम के जन्म दिन के अवसर पर सरकारे मदीना कांफ्रेस का आयोजन किया गया। कांफ्रेस की अध्यक्षता सुन्नी उलेमा बोर्ड के सदर मौलाना मोइनुल कादरी ने की।

कांफ्रेस की शुरूआत कुरान की तिलावत से किया गया। इस अवसर पर पटना के इदारे शरिया से आये मुफ्ती हसन रजा द्वारा मोहम्मद साहब के उपदेशों को विस्तापूर्वक बताया गया और देश में अमन शांति के साथ आपसी-भाईचारा कायम रखने की बात कही।

उन्होंने कहा कि मोहम्मद साहब हमेशा शांति का संदेश लोगों को दिया है। उन्होंने यतीमों से प्यार, विधवाओं को सम्मान और आपसी भाईचारा का संदेश लोगों  तक पहुंचाने का काम किया है। उनके मार्गदर्शन पर ही चल कर व उनके उपदेशों को अपने जीवनशैली में उतारने पर ही हम सभी लोग एक अच्छे इंसान बन सकते है।

उनके द्वारा दिया गया संदेश लोगों तक पहुंचाने का काम अब हम सभी लोगों का है। इस लिए आज से ही हम सभी लोग यह संकल्प लें कि मोहम्मद साहब के बताये मार्ग पर चलेंगे। कांफ्रेस को मौलाना फारूक अशरफी, सुन्नी उलेमा बोर्ड के सचिव मौलाना जयाउल रसूल गफ्फारी, मुफ्ती सज्जाद मिसबाही, हाफिज शमशीर आदि ने संबोधित किया।

इस अवसर पर छोटू साहब, मो. कल्लू साहब, मो. सज्जाद, मो. डब्लू, असरफ खान सहित बड़ी संख्यां में लोग मौजूद थे।

Comments