कैराना एसडीएम ने मीट प्लांट पर की छापामार कार्यवाही

कैराना एसडीएम ने मीट प्लांट पर की छापामार कार्यवाही
  • मीट प्लांट में फैली गन्दगी को देख चढ़ा एसडीएम का पारा
  • एसडीएम ने प्लांट प्रबंधक को जमकर लगाई फटकार

वाज़िद अली कैराना 

कैराना।

कैराना एसडीएम ने प्रदूषण विभाग एवं अन्य टीमों के साथ नगर के कांधला रोड पर स्थित मीट प्लांट पर छापामार कार्यवाही की। उन्होंने यहां फैली गन्दगी पर नाराजगी जताते हुए मीट प्लांट प्रबंधक को जमकर फटकार लगाई। 

बताया गया है कि मंगलवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे कैराना एसडीएम डॉ. अमित पाल शर्मा ने प्रदूषण विभाग की टीम एवं स्थानीय पुलिस के साथ कांधला रोड पर स्थित मीम एग्रो फूड्स प्राइवेट लिमिटेड पर छापामार कार्यवाही की। सीओ राजेश कुमार तिवारी एवं तहसीलदार रणबीर सिंह व खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम भी उनके साथ थी। एसडीएम व साथ गई अन्य विभागों की टीम के अधिकारियों ने यहां मौजूद मीट प्लांट प्रबंधक से संचालन सम्बन्धी दस्तावेज मंगवाकर उनकी गहन जाँच की।

इस दौरान यहां फैली गन्दगी को देखकर एसडीएम का पारा चढ़ गया और उन्होंने प्लांट प्रबंधक को जमकर खरी खोटी सुनाई। साथ ही प्लांट में फैली गन्दगी को अविलम्ब साफ कराने के निर्देश दिए। यहां लगभग आधा घण्टे तक निरीक्षण करने के उपरांत एसडीएम टीम के साथ वापिस लौट आये। टीम की मौजूदगी के दौरान मीट प्लांट प्रबंधक और यहां उपस्थित कर्मचारियों की सांसे फूली रही। कैराना एसडीएम डॉ. अमित पाल शर्मा का कहना है कि प्रदूषण व खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम के साथ मीट प्लांट पर छापामार कार्यवाही की गई है। इस दौरान संचालन सम्बन्धी दस्तावेज चेक किये गए। मीट प्लांट प्रबंधक को साफ-सफाई के निर्देश दिए गए है।

बिना लाइसेन्स चल रहे थे दो मेडिकल स्टोर

मीट प्लांट के निरीक्षण के बाद कैराना एसडीएम डॉ. अमित पाल शर्मा ने यहां जहानपुरा रोड पर स्थित दो मेडिकल स्टोरों पर भी छापामार कार्यवाही की। इस दौरान दोनों स्टोर बिना लाइसेन्स के चलते हुए पाये गए। इस पर एसडीएम ने यहां मौजूद दोनों स्टोर संचालकों को पुलिस के हवाले कर दिया। साथ ही ड्रग इंस्पेक्टर को मामले से अवगत कराकर अग्रिम कार्यवाही के निर्देश दिए।

मीट की दुकान पर मारा छापा

एसडीएम ने यहां मोहल्ला छड़ियान में स्थित एक मीट विक्रेता की दुकान पर छापा मारा और लाइसेन्स की जाँच की। इसके अलावा उन्होंने मीट विक्रेता को दुकान पर काले शीशे लगाने के निर्देश दिए। एसडीएम ने खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को यहां से नमूना भरने के लिए कहा है।

मींट प्लांट पर छापामार कार्रवाई करतें  एसडीएम अमित पाल शर्मा व कैराना सिओ राजेश कुमार तिवारी 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments