अज्ञात वाहन ने मजदूर को कुचला, मौत कैराना की बड़ी खबरे

अज्ञात वाहन ने मजदूर को कुचला, मौत कैराना  की बड़ी खबरे

अज्ञात वाहन ने मजदूर को कुचला, मौत

कैराना। 

पानीपत रोड पर अज्ञात वाहन ने मजदूर को कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के शव को पीएम के लिए भेज दिया है।बुढ़ाना थानाक्षेत्र के गांव हुसैनपुर कलां निवासी अमित हरियाणा के पानीपत में मजदूरी का काम करता था।

मंगलवार देर रात वह बाइक द्वारा अपने घर लौट रहा था। जब वह पानीपत रोड पर पंजीठ बिजलीघर के निकट पहुंचा, तभी अज्ञात वाहन ने उसे कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में ले लिया। मृतक के परिजन भी यहां पहुंच गए। पुलिस ने शव को पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, मृतक के परिजनों ने कोतवाली पर अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है।

 

करंट से युवक झुलसा, कराया भर्ती

कैराना।  पेड़ पर चढ़े युवक को करंट लगने से वह गंभीर रूप से झुलस गया। युवक को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।   बुधवार सुबह नगर के मोहल्ला बेगमपुरा निवासी राशिद मनीष सिनेमाघर के निकट एक पेड़ पर चढ़ा था। इसी बीच वहां से गुजर रही विद्युत लाइन की चपेट में आने से उसे करंट लग गया, जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया और पेड़ से नीचे गिर गया। आसपास के लोगों ने युवक को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे रेफर कर दिया गया है।

 

रंगेहाथ पकड़ा चोर, पुलिस को सौंपा

कैराना।  दुकान में चोरी कर रहे एक चोर को रंगेहाथों पकड़ लिया गया। युवक की धुनाई कर उसे पुलिस को सौंप दिया।   बुधवार सुबह पुराना बाजार में स्थित एक दुकान में युवक चोरी करने घुस गया, जिस पर दुकानदार ने सीसीटीवी के माध्यम से युवक को रंगेहाथों चोरी करते हुए पकड़ लिया, जिसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों ने आरोपी की धुनाई कर दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस आरोपी को हिरासत में ले गई।

 

दो सटोरिये गिरफ्तार

कैराना।  पुलिस ने दो सटोरियों को गिरफ्तार किया है।   मंगलवार को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ईदगाह के निकट छापामारी की। जहां से पुलिस ने दो सटोरियों को गिरफ्तार कर लिया, जिनके पास से 830 रूपये की नकदी व सट्टा पर्ची बरामद हुई। पकड़े गए आरोपियों इमरान निवासी मोहल्ला खैलकलां व मो. उमर निवासी मोहल्ला अफगानान के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

बिजली चोरी में चार किसानों पर मुदकमा दर्ज 

कैराना।  विद्युत विभाग की टीम ने चार किसानों के खेतों पर बिजली चोरी पकड़ी। मामले में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।पावटीकलां विद्युत उपकेंद्र के जेई कुमार संजीव सौरभ विद्युत विभाग की टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे। तभी बीबीपुर हटिया के जंगल में मुबारिक, अनवर, फाना व इरशाद निवासीगण बीबीपुर हटिया के निजी नलकूप पर बिजली चोरी पकड़ी गई। पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

सरसावा में गदंराऊ के युवक की करंट लगने से मौत

कैराना।  मजदूरी पर सरसावा गए क्षेत्र के गांव गंदराऊ निवासी युवक की करंट लगने से मौत हो गई। हादसे से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।   कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव गंदराऊ निवासी जावेद सरसावा में मजदूरी करने गया हुआ था। बताया जा रहा है कि देर रात उसे बिजली का करंट लग गया, जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया। बाद में युवक की हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई। युवक की मौत की सूचना पर उसके परिवार में कोहराम मच गया है। परिजन शव को लेने के लिए रवाना हो गए हैं।

 

चलती कार का पहिया निकला, हादसा टला

कैराना।  चलती कार का अचानक पहिया निकल गया। गनीमत रही कि कार सवार बाल-बाल बच गए।   बुधवार दोपहर एक कार सवार शामली की ओर जा रहा था। जब वह पब्लिक इंटर कॉलेज के निकट पहुंचा, तभी कार का अचानक एक पहिया निकल गया, जिससे कार असंतुलित हो गई। गनीमत रही कि कार सवार लोग बाल-बाल बच गए। बाद में कार सवार ने पास में ही मिस्त्री से पहिया ठीक कराया। इसके बाद वह चला गया।

 

बकाएदारों के काटे कनेक्शन

कैराना।  विद्युत विभाग की टीम ने अभियान चलाकर 14 बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए हैं।बुधवार को विद्युत विभाग की टीम ने नगर के मोहल्ला खैलकलां व अन्य मोहल्लों में बकाएदारों के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान दस हजार से अधिक के 14 बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए गए। अभियान के चलते बकाएदारों में हड़कंप मचा रहा।

 

 जनसमस्याओं का नहीं मिला फीडबैक, मंडलायुक्त नाराज

  • मंडलायुक्त ने किया कैराना ब्लॉक, कोतवाली और मामौर झील का निरीक्षण
  • मामौर झील के पर्यटन स्थल के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश

वाज़िद अली 

कैराना।  सहारनपुर मंडलायुक्त व जिले के नोडल अधिकारी संजय कुमार ने कैराना ब्लॉक, कोतवाली और मामौर झील का निरीक्षण किया। उन्होंने ब्लॉक में ब्लॉक में जनसमस्याओं का फीडबैक सही नहीं मिलने पर कड़ी नाराजगी जताई। मंडलायुक्त ने मामौर में चौपाल लगाकर समस्याएं सुनते हुए अधिकारियों को झील के पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं।

बुधवार को मंडलायुक्त संजय कुमार शीतकालीन भ्रमण के दौरान कैराना के खंड विकास कार्यालय पर पहुंचे। जहां डीएम व एसपी समेत अन्य अधिकारियों ने उन्हें गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। तत्पश्चात गार्ड आॅफ आॅनर दिए गए। मंडलायुक्त ने ब्लॉक का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ब्लॉक के कंप्यूटर रूम में आईजीआरएस के बारे में गहनता से जानकारी ली।

जहां जनसमस्याओं का फीडबैक सहीं नहीं मिल ने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई। कहा कि यह काम एडीओ पंचायत व बीडीओ का होता है। इसमें सुधार सुनिश्चित करें। साथ ही, विकास कार्यों की समीक्षा भी की गई। इसके बाद मंडलायुक्त ने कोतवाली का निरीक्षण किया। निरीक्षण करने के बाद वह पानीपत रोड पर स्थित बाईपास के निकट इस्सक वाले तालाब पर पहुंच गए। इसी तालाब से होकर मामौर झील में कैराना की निकासी का पानी जाता है। मंडलायुक्त ने तालाब की सफाई कराने व चारों ओर सीमेंट के पिलर लगवाए जाने के निर्देश दिए।

इसके बाद वह मामौर झील पर पहुंचे। यहां पैदल घूमकर मामौर झील का निरीक्षण किया। उन्होंने झील किनारे चौपाल भी लगाई तथा ग्रामीणों व किसानों की समस्याएं सुनी। मंडलायुक्त ने लोगों की समस्याओं के निस्तारण करने के अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए।

वहीं, मंडलायुक्त संजय कुमार ने कहा कि मामौर झील पर नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत किसानों को राहत देने के लिए काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि झील को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए इसकी कार्ययोजना तैयार की जाएगी तथा कैराना की निकासी के पानी को ट्रीट कर उसकी कहीं और व्यवस्था की जाए।

पानी ट्रीट होने के बाद स्वच्छ होने से वह सिंचाई योग्य होगा। मंडलायुक्त ने नगरपालिका को भी हर गली-मोहल्लों में विशेष रूप से सफाई अभियान चलाने, एंटी लार्वा और फॉगिंग कराने के निर्देश दिए। वहीं, उन्होंने अयोध्या प्रकरण पर जिले में शांति व्यवस्था बहाल रहने पर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार की भी प्रशंसा की। इस दौरान डीएम अखिलेश सिंह, एसपी अजय कुमार, सीडीओ शंभूनाथ तिवारी, एएसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव, एसडीएम डा. अमित पाल शर्मा, तहसीलदार रनबीर सिंह आदि मौजूद रहे।

 

मीट प्लांट के खिलाफ उठी आवाज

मामौर में मंडलायुक्त की चौपाल के दौरान पंजीठ के गा्रम प्रधान इरशाद ने मीट प्लांट के खिलाफ आवाज बुलंद की। ग्राम प्रधान ने कहा कि मीट का प्रदूषित पानी भी नालों के माध्यम से कैराना की निकासी के साथ पंजीठ से होते हुआ झील में आ रहा है, जिस कारण उनके गांव में हेपेटाइटिस-सी जैसी गंभीर बीमारी ने पैर पसार लिए हैं। पानी पीने योग्य नहीं रहा है। भू-जल लगातार प्रदूषित होता जा रहा है। उन्होंने मीट प्लांट पर प्रतिबंधित लगाने की मांग की है। बताया जाता है कि मानकों को ताक पर रखकर मीट प्लांट में बड़े पैमाने पर निर्धारित से अधिक पशुओं का कटान किया जा रहा है। प्लांट से आसपास में पशुओं के अवशेष भी फेंक दिए जाते हैं। वहीं, प्लांट में लगी चर्बी व हड्डी गलाने की चिमनी से निकलने वाली दुर्गंध से लोगों का सांस लेना मुहाल हो गया है। कई बार मीट प्लांट के खिलाफ लोग शिकायत भी कर चुके हैं, लेकिन प्रभावी कार्रवाई नहीं हुई है।

 

Comments