डेंगू से बचाओ के लिए मॉस्किटो एवं मच्छरदानी वितरण

डेंगू से बचाओ के लिए मॉस्किटो एवं मच्छरदानी वितरण

कानपुर,

पिछले कुछ समय से  उत्तर भारत में    डेंगू  बीमारी  महामारी के रूप में  फैल रही है । डॉक्टर गौर हरि सिंघानिया 391  ने  शुरू से अपने सामाजिक दायित्व को बखूबी समझा और निभाया है ।

इसी  संदर्भ में  अपनी  जिम्मेदारी को समझते हुए नियमित मासिक परोपकार कार्य के अंतर्गत लौज  डॉक्टर गौर हरि सिंघानिया 391  के तत्वाधान  में   सदस्यों ने डेंगू जैसी महामारी से निपटने के लिए एक पहल  क्रियान्वित करी ।

इस योजना के अंतर्गत कानपुर नगर की मलिन बस्तियों में मच्छरदानी एवं मच्छर मारने वाली  अगरबत्ती वितरित करने का प्रोजेक्ट निर्धारित  किया गया । सदस्यों ने मुक्त भाव से दान देकर विशाल संख्या मे उच्च गुणवत्ता की मच्छरदानी एवं अगरबत्ती क्रय करी ।

यहां यह उल्लेख करना विशेष महत्वपूर्ण है की समस्त नियमित मासिक परोपकार कार्य लौज के सदस्यों द्वारा दान  करी गयी राशि से किया जाता है । आज नगर के गोलाघाट क्षेत्र के आर्थिक रूप से कमजोर तबकों में मुफ्त मच्छरदानी एवं अगरबत्ती वितरित की गयी । 

 विशाल संख्या में लोगों ने इस वितरण का फायदा उठाया । विशेष रुप से माताओं ने अपनी संतानों के लिए मच्छरदानी  को लिया   क्योंकि देंगू का प्रकोप सब्से ज़्यादा बच्चों मे फैल रहा है! लौज  की तरफ से मास्टर ब्रदर  सिद्धार्थ काशीवार  , ब्रदर केपी श्रीवास्तव , ब्रदर अरविंद गुप्ता  आदी उपस्थित रहे । क्षेत्र के समाज सेवा में रत अंकित शर्मा अवतार धानविक आदि ने वितरण में सहयोग किया ।

 

Comments