नेबुआ थाने की पुलिस ने युगल प्रेमी की कराई शादी

नेबुआ थाने की पुलिस ने युगल प्रेमी की कराई शादी

नेबुआ नौरंगिया,कुशीनगर

अभी तक आपने थाने में अपराधी पकड़ कर बैठाए,उन्हें जेल भेजते देखा होगा, लेकिन नेबुआ नौरंगिया थाना परिसर मे एक दूसरा ही नजारा देखने को मीला।यहां पर घर वालों के मौजूदगी में प्रेमी युगल की शादी कराई गई।

नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के रामपुर खुर्द के शिब्बन कुशवाहा की पुत्री नीलम का इसी थाना क्षेत्र के गांव नाहर छपरा के अखिलेश से कई वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

मामला परिवार वालो को जानकारी में आई तो लड़की के पीता द्वारा इसकी शिकायत लड़के के परिजनों से किया गया।शादी का प्रस्ताव लड़के के परिजनों द्वारा नकारने पर लड़की के पिता ने मामले की शिकायत पुलिस से किया गया।

थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने दोनों पक्षों को थाने बुलाया गया।लड़का-लड़की द्वारा शादी करने की रजामंदी जताने व मामला सजातीय होने का हवाले देते हुए दोनों परिवारों ने शादी के लिए राजी हो गए।लड़का-लड़की के माता-पिता की मौजूदगी मे मंगलवार को थाना परिसर में बने शिव मंदिर में हिन्दू रीति-रिवाज से शादी कराया गया।शादी के साक्षी बने शम्भु, सिगांहसन कुशवाहा, ग्राम प्रधान भगवंत कुशवाहा, ठगई कुशवाहा।

इस सम्बंध में एसओ नेबुआ नौरंगिया धर्मेंद्र सिंह का कहना है की दोनों परिवार के लोग रजामंदी से शादी किये हैं उसमें पुलिस की कोई भूमिका नहीं है।

 

 

Comments