कृति पब्लिक स्कूल भगवानपुर में दीपावली के उपलक्ष्य में आयोजित हुआ कार्यक्रम

कृति पब्लिक स्कूल भगवानपुर में दीपावली के उपलक्ष्य में आयोजित हुआ कार्यक्रम

रामसनेहीघाट बाराबंकी


कृति पब्लिक स्कूल में दिवाली के उपलक्ष्य में विशेष कार्यक्रम का आयोजन हुआ

जिसमें कृति विद्यालय परिवार के सभी सदस्य उत्साहपूर्वक सम्मिलित हुए।

कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना से हुआ और सारा वातावरण गणपति बप्पा मोरया के नारों से गूंज उठा। बच्चों ने लघु नाटिका प्रस्तुत कर सभी को प्रदूषण रहित दिवाली मनाने की प्रतिज्ञा दिलाई।

दिवाली उत्सव में सभी बच्चे और अध्यापकगण पारम्परिक मनमोहक वेशभूषाओं में अति सुंदर लग रहे थे।डांडिया नृत्य के संगीत ने सभी को थिरकने पर विवश कर दिया।

इंटरहाऊज़ रंगोली और दिया डेकोरेशन प्रतियोगिताओं में सभी ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अपनी प्रतिभा और कौशल का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर दानोत्सव का भी आयोजन किया गया जिसमें प्रधानाचार्या,बच्चों और सभी शिक्षको ने बाढ़ पीड़ितों और निर्बल वर्ग के लिए चौबीस टन आटा दो हज़ार साबुन पढ़ने लिखने की सामग्री और पुराने कपड़े दान किये।

प्रधानाचार्या डा फरजाना शकील अली ने अपने सम्बोधन में सभी बच्चों अध्यापकों कर्मचारियों और उनके परिवारों को दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं दी और सभी से अपील की कि
त्योहार सौहार्द से मनायें, प्रदूषण रहित मनायें और अपने गरीब पड़ोसियों रिश्तेदारों को भी अपनी खुशी में बराबर का हिस्सेदार बनायें यह हमारा कर्तव्य है।

उन्होंने बच्चों को कहा कि अपने मनोरंजन के लिए वह हलके प्रकाशित करने वाले ईको-फ्रेंडली पटाखे प्रयोग करें और चारों ओर फैली धान की तैयार फसल की सुरक्षा को ध्यान में अवश्य रखें क्योंकि वही किसान की असली पूंजी और धन है।प्रबन्धक हिमांशु सिंह ने सभी को दिवाली की हार्दिक शुभकामनाए दी और सभी के लिए मंगलकामना की।

Comments