ललितपुर की बड़ी खबरे

ललितपुर की बड़ी खबरे

दलित के साथ मारपीट, मुकदमा दर्ज
ललितपुर। Vikash tripathi 

थाना जखौरा के ग्राम लागौन में सहरिया के साथ मारपीट कर उसे अपमानित करने की तहरीर पर पुलिस ने एक नामजद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। ग्राम लागौन निवासी वंशीलाल पुत्र कन्हई सहरिया ने बताया कि आठ अप्रैल की शाम जब वह गांव में था, तभी गांव का केशरी सिंह पुत्र शिवराज सिंह आ गया और जाति सूचक शब्दों से अपमानित कर गाली गलौज करने लगा विरोध  करने पर आरोपी मारपीट कर जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। पुलिस  ने सहरिया के साथ  मारपीट करने वाले आरोपी के खिलाफ दलित  उत्पीडन सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।


कच्ची शराब व उपकरण बरामद

ललितपुर। थाना बार के ग्राम भावनी में एक वेड़ा में कच्ची शराब बनाने की सूचना पर एसआई रविन्द्र प्रताप सिंह ने मंगलवार दोपहर को छापेमारी कर मौके से पांच लीटर कच्ची शराब व शराब बनाने के उपकरण सहित ग्राम भावनी निवासी प्रवेश सिंह पुत्र तेज सिंह ठाकुर को गिरफ्तार कर आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।


बाइक अनियंत्रित होकर फिसली, दो घायल

ललितपुर। बुधवार दोपहर नेशनल हाईवे के ग्राम अमरपुर के पास तेजगति से दौड़ रही बाइक अनियंत्रित को फिसल गई, बाइक सवार दोनो युवक घायल हो गए। घायलों को उपचार  के लिए जिला अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सक ने हालत गंभीर देख एक युवक को झांसी रेफर कर दिया है। मुहल्ला नई बस्ती निवासी अशोक पुत्र भरोसे उम्र 37 वर्ष अपने साथी सूर्यप्रताप पुत्र मेहरवान सिंह उम्र 45 वर्ष के साथ बाइक पर सवार होकर जा रहे थे। तभी नेशनल हाईवे के ग्राम अमरपुर के पास शराब के नशे में धुत्त होकर चला रहे युवक की बाइक  अनियंत्रित होकर फिसल गई, जिससे दोनो बाइक सवार युवक घायल हो गए। सूचना पर हाईवे ऐंबूलेंस मौके पर पहुंच गई और घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया।  जहां चिकित्सक ने सूर्यप्रताप की हालत गंभीर देख उसे झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।


आग की चपेट में आने से महिला झुलसी

ललितपुर। कोतवाली के ग्राम दैलवारा के मजरा भीमपुरा में मंगलवार रात संदिग्ध अवस्था में एक महिला आग की चपेट में आकर झुलस गई, परिजनों द्वारा महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। ग्राम भीमपुरा निवासी प्रवेश पत्नी खेमचन्द्र उम्र 50 वर्ष के परिजनों ने बताया कि मंगलवार की रात जब वह लेम्प में मिट्टी का तेल डाल रही थी। तभी अचानक आग लग जाने से वह आग की चपेट में आ गई, चीखपुकार सुन परिजनों ने आग को बुझा कर महिला को आनन फानन में उपचार के लिए जिला अस्पताल लाये।


फांसी लगाकर वृद्ध ने दी  जान

ललितपुर। थाना गिरार के ग्राम कुर्रट में खेत पर लगे आम के पेड़ पर एक वृद्ध का शव फांसी के फंदे पर लटका मिलने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम कुर्रट निवासी कल्ले पुत्र संजू कुशवाहा उम्र 60 वर्ष का पुत्र मां को मंगलवार को दवा कराने मड़ावरा गया हुआ था। जहां वह तीन दिनों तक ठहर गया। इसी दौरान उसे पिता का शव खेत पर लगे आम के पेड़ पर रस्सी के फंदे के सहारे शव लटका होने की सूचना मिली, जानकारी मिलते ही परिजन मौके पर जा पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। परिजनों ने अज्ञात कारणों के चलते आत्महत्या करने की बात कही है। मृतक खेती किसानी कर परिवार का भरण पोषण करता था, उसका एक पुत्र व चार पुत्रियां है।


महिला से अश£ील बाते  कर धमकाया, केस दर्ज

ललितपुर। कोतवाली पुलिस ने नगर के एक मुहल्ले में रहने वाली महिला को फोन कर अश£ील बाते कर अभद्रता करते हुए उसे जान से मारने की धमकी देने के आरोप में एक नामजद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। महिला ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि करीव चार- पांच माह से कुछ नम्बरों से मुहल्ला सरदारपुरा निवासी विवेक पटैरिया पुत्र लल्लूराम उसे परेशान कर अश£ील बाते  कर गाली गलौज करता चला आ रहा है। जब पीडिता ने उसका फोन उठाना बंद कर दिया तो आरोपी ने उसकी सहेली व पुत्र एवं भाई को धमका कर उसे जान से मारने की धमकी देने लगा। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।


 महिला को अकेला पाकर छेडख़ानी कर की तोडफ़ोंड, मामला दर्ज

ललितपुर। नेहरू नगर चौकी क्षेत्र में किराये के मकान में रह रही महिला ने मकान मालिक के भाई पर शराब के नशे में धुत्त होकर छेडख़ानी कर घरेलू सामान व बाइक की तोडफोंड कर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। पीडिता ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह ग्राम गंगारी निवाासी इन्द्रलराजा के मकान में किराये से निवास करती है। विगत माह 13 मार्च को जब उसका पति मजदूरी करने बाहर गया हुआ था। और वह बच्चों के साथ घर पर अकेली थी। तभी मकान मालिक इन्दल राजा का भाई मनोज राजा निवासी ग्राम गंगारी शराब के नशे  में धुत्त होकर आ गया और महिला को अकेला पाकर उसके साथ अश£ील हरकतें कर छेडख़ानी करने लगा, शोरगोल सुन आस पास से लोगो को आता देख आरोपी मकान खाली करने की धमकी देकर देते हुए घरेलू सामान  व बाइक की तोडफ़ोंड कर दी। पीडिता ने आरोपी व मकान मालिक पर  जान से मारने की धमकी देने के भी आरोप लगाते हुए विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज  कर कार्यवाही शुरू क र दी है।

दुष्कर्म के आरोपी कुर्क होगी संपत्ति, लम्बें समय से है फरार


ललितपुर। नगर में नावालिग के साथ दुष्कर्म के मामले में लम्बें समय से फरार चल रहे आरोपी को पुलिस गिरफ्त में न आते देख पुलिस ने न्यायालय से उसके खिलाफ उदघोषणा वारंट जारी कर उसके घर पर चसपा कर दिया है। समय अवधी पर हाजिर न होने पर पुलिस द्वारा आरोपी की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी की जायेगी। गौरतलव है कि नगर के एक  मुहल्ले में विगत कुछ समय पूर्व नावालिक लडक़ी के साथ दुष्कर्म के मामले में लम्बें समय से फरार चल रहे आरोपी मुहल्ला आजादपुरा निवासी अभिषेक यादव उर्फ  मोंटी पुत्र लखन यादव के खिलाफ दुष्कर्म व पास्कों एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर कई स्थानों पर छापेमारी की, लेकिन आरोपी पुलिस की गिरफ्त में नही आया पुलिस ने आरोपी को गिरफ्त में न आता देख न्यायालय द्वारा उदघोषणा वारंट  जारी होने के बाद न्यायालय द्वारा दिये गए समय पर पेश होने के लिए उसके घर पहुंच कर नई बस्ती चौक इंचार्ज ने 82 की कार्यवाही का नोटिस चस्पा करा दिया है। न्यायालय द्वारा दिए गए समय पर पेश न होने पर पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ उसकी संपत्ति कुर्क करने की कार्यवाही शुरू की जायेगी।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments