ललितपुर की 5 बड़ी खबरें

ललितपुर की 5 बड़ी खबरें


शराब पिलाकर किया धारदार हथियार से हमला, मुकदमा दर्ज
ललितपुर। vikash tripathi/ Arif khan

थाना नाराहट के ग्राम वनयाना में पीडि़त के भतीजे को शराब पिलाकर धारदार हथियार से मारपीट कर घायल करने के आरोप में पुलिस ने चार आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। ग्राम वनयाना निवासी हन्नू रजक पुत्र अमान ने बताया कि 12 नवबंर को गांव के दिनेश पुत्र वालकराम सहित तीन  अन्य लोगो ने उसके भतीजे मनोहर को शराब पिला दी, जिसके बाद आरोपितों ने उसके घर में ही उस पर धारदार हथियार से हमला कर मारपीट शुरू कर दी, आस पास से लोगो को आते देख आरोपित भाग गए। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।


विवाहिता को भगा ले गया युवक, मामला दर्ज
ललितपुर। थाना मड़ावरा क्षेत्र के एक गांव में प्रेम प्रसंग के चलते विवाहिता को भगा ले जाने के मामले में पुलिस ने एक नामजद आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पीडि़त ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि आठ दिन पूर्व जब उसकी भाभी गांव में थी,  तभी गांव का महेश पुत्र अर्जुन साहू आ गया ओर प्रेम प्रसंग के चलते विवाहिता को भगा ले गया।


दो पक्षों में मारपीट, क्रॉस केस दर्र्ज
ललितपुर। कस्बा  जखौरा में  बुधवार शाम दो पक्षों में हुई मारपीट के मामले  में पुलिस  ने दोनों पक्षों के खिलाफ क्रॉस केस दर्ज किया है। कस्बा जखौरा निवासी कुलदीप पटैरिया पुत्र श्री राम का आरोप है कि 13 नवबंर को जब वह कस्बें में था, तभी कस्बा निवासी भरत पुत्र वीरेन्द्र सिंह अपने दो अन्य साथियों के साथ आ गया और गाली गलौज करने लगा विरोध करने पर आरोपित मारपीट कर जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। तो वही दूसरे पक्ष से कस्बा जखौरा निवासी वेनीवाई पत्नी भरत लोधी ने बताया कि बुधवार को जब वह कस्बें में थी, तभी विपक्षी कुलदीप पटैरिया पुत्र श्रीराम आ गया और गाली गलौज करने लगा मना करने पर आरोपित व उसके एक अन्य साथी ने मारपीट शुरू कर दी, आस पास से लोगो को आता देख आरोपित जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। पुलिस ने दो पक्षों में हुई मारपीट के मामले में क्रॉस केस दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।


रंगदारी न मिलने पर धमकाया, केस दर्ज
ललितपुर। थाना जखौरा के ग्राम राखपंचमपुर में जमीनी विवाद को लेकर रंगदारी की मांग करना मांग पूरी न होते देख जान से मारने की धमकी देने की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। मुहल्ला तालावपुरा निवासी नरेन्द्र कुमार जैन पुत्र शीलचन्द्र ने बताया कि 11 नवबंर को जब वह ग्राम राखपंचमपुर गया हुआ था, तभी गांव का पप्पू यादव पुत्र मुलायम यादव अपने तीन अन्य साथियों के साथ आ गया और रंगदारी की मांग करने लगा विरोध करने पर आरोपित गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देने लगे। पीडि़त की तहरीर पर पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

धोखाधड़ी कर किया कार का फर्जी वीमा, मामला दर्ज
ललितपुर। कोतवाली पुलिस ने कार का वीमा करने  के नाम पर धोखाधड़ी कर फर्जी वीमा करने वाले एक नामजद आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। थाना नाराहट के ग्राम गुढ़ा मड़ावरा निवासी प्रदीप कुमार पुत्र भरत ने पुलिस को तहरीर देकर  बताया कि उसने विगत कुछ  समय पूर्व ग्राम रजवारा में रहने वाले एक व्यक्ति से ईको कार क्रय की थी, एआरटीओ ऑफिस में कागजात ट्रांसफर कराने के लिए मुहल्ला नेहरू नगर निवासी रविन्द्र प्रताप उर्फ रवि ठाकुर पुत्र पहलवान सिंह के पास गया था, इसी दौरान उसके कार का कुछ दिन वाद वीमा समाप्त होने की जानकारी हुई, जब वह पुन: कार का वीमा करने आरोपित के पास गया जहां आरोपित ने धोखाधड़ी कर ओरियन्टल इश्योरेन्स कंपनी के नाम का फर्जी वीमा करा कर दे दिया। 10 अप्रैल को कार से हुई दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत के  बाद हुए मुकदमा दर्ज होने के बाद कार का बीमा दिया तो वह फर्जी पाया गया। पुलिस ने नामजद आरोपित के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

 

डीपीआरओ में हुये गबन का मुकदमा दर्ज
ललितपुर। जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में हुये सफाई कर्मियों के एनएससी व बचत के धन में लिपिक के द्वारा की गयी, साँठगाँठ में डीपीआरओ द्वारा मामला पंजीकृत करा दिया गया है। हालही में जिलाधिकारी ने पूरी पत्रावली तलब की थी, इसके बाद विभाग द्वारा यह कार्यवाही अमल लायी गयी। जिला पंचायत राज अधिकारी श्रवण कुमार की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी लिपिक विनोद कुमार के खिलाफ मामला पंजीकृत कर लिया गया है। 

 

संदिग्ध अवस्था मे युवक कुएं में मिला शव
ललितपुर। थाना बानपुर अन्तर्गत कस्बा में किले के पास बने कुएं में शव उतराता मिला। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को बाहर निकाला, बाद उसकी शिनाख्त कस्बा निवासी चन्द्रशेखर पुत्र दुर्गाप्रसाद के रूप में की गयी। पत्नी ने बताया कि उसके पास रात्रि में एक फोन आया था, जिस पर रूपयों की माँग की गयी, मृतक जुआ का आदि था, उसने साथ में जुआ खेलने बाले साथियों पर हत्या कर कुएं में शव फेंकने का आरोप लगाया है। 

 

 

Comments