बालाजी सेवा समिति के तत्वाधान में हुआ सर्वजातीय सामूहिक विवाह  

बालाजी सेवा समिति के तत्वाधान में हुआ सर्वजातीय सामूहिक विवाह  

आज बालाजी सेवा समिति के तत्वाधान में क्षेत्र के ग्राम टिकरिया में सर्वजातीय सामूहिक विवाह यज्ञ सम्पन्न हुआ।जिसमें 15 नवयुगलों ने अग्नि को साक्षी मानकर अपना दाम्पत्य जीवन प्रारम्भ किया।

बालाजी सेवा समिति की संस्थापक शांति देवी पत्नी डॉ0 इंद्रजीत राजपूत ने बताया कि सामूहिक विवाह यज्ञ से जहां एक ओर धन की बचत होती है वहीं दूसरी तरफ सभी जाति के लोग एक मंच में आकर आपसी भेदभाव को भी मिटाने का कार्य करते हैं। इस दौरान रमाकांत करही ने राधा जमखुरी के, रविन्द्र मल्हौवा ने रूबी मवई के, कृष्ण कुमार पलेरा ने अग्रणी चिल्ली के, देवेंद्र अकौना ने शिला अरतरा के, धर्मेंद्र तेइया के, रामशरण चंडौत ने विमला कैंथा के, अशवेंद्र भुजपुरा ने गौमती अमगांव के,धर्मेद्र टिकरिया ने विनीता जबलपुर के, राहुल राठ ने नीलम मथुरा सहित 15 जोड़ों ने एकदूसरे के गले मे जयमाला डाल अग्नि को साक्षी मान सात फेरे लेकर एक दूसरे को अपने पति पत्नी के रूप में स्वीकार कर अपने दाम्पत्य जीवन की सुरुआत की।

इस मौके पर संस्था के प्रबंधक राजेन्द्र राजपूत, कोषाध्यक्ष डॉ0 अजय राजपूत, पंछी गल्हिया, भरत कुमार राठ, रामसिंह, राजाराम, अरविंद विलरख सहित समस्त ग्रामीणों ने व्यवस्थायें संभाली और नवदम्पत्ति के सुखमय जीवन की कामना की।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments