महिला ने की जेठ की निर्मम हत्या

 महिला ने की जेठ की निर्मम हत्या


महिला ने की जेठ की निर्मम हत्या
खेत की रखवाली करते समय दिया बारदात को अंजाम
महिला को आलाकत्ल सहित पुलिस ने किया गिरफ्तार


ललितपुर।Vikash tripathi

थाना जखौरा के ग्राम बरौदा स्वामी में खेत की रखवाली कर रहे चचेरे जेठ पर रविवार सुबह महिला ने कुल्हाड़ी व लाठी डडों से हमला कर निर्मम हत्या कर दी, हत्या की खबर मिलते ही गांव में सनसनी फैल गई। सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार विजेता व तालबेहट क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंच गए। मौका मुआयना कर पुलिस ने शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, पुलिस ने मृतक के परिजन की तहरीर पर महिला के खिलाफ हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर महिला को आलाकत्ल सहित गिरफ्तार कर लिया है।


ऐसे दिया हत्या की बारदात को अंजाम


ग्राम बरौदा स्वामी निवासी द्रोबाई पत्नी शिशुपाल राजपूत परिवार से अगल बने एक घर में सोने के लिए जाति थी, शनिवार रात जब महिला का चचेरा जेठ केरन पुत्र लक्खू उम्र कीरव 47 वर्ष खेत पर अदरक की फसल की रखवाली के लिए गया हुआ था, रविवार सुबह करीव चार-पांच बजें खेत में लगे एक पेड़ के नीचे चारपाई पर सो रहा था, तभी महिला गांव से दूर बने घर से उठकर खेत पर जा पहुंची, जहां महिला ने लाठी डडों व कुल्हाड़ी से चारपाई पर सो रहे जेठ पर तावड़तोड़ प्रहार कर उसकी निर्मम हत्या कर दी। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे पुलिस विभाग के आलाधिकारियों ने मौका मुआयाना कर महिला को गिरफ्तार कर लिया। 

 


मानसिक विक्षिप्त थी हत्यारोपी महिला
जेठ की हत्या की बारदात को अंजाम देने वाले महिला के बारे में बताया जा रहा कि विगत पांच छह माह से महिला का मानसिक संतुलन खराब होने के चलते वह परिजनों से झगड़ा करती थी, महिला खाना खाने के बाद मवेशियों को बाधने के स्थान पर वने कमरें में जाकर सोने के लिए चली जाती थी। पुलिस ने बताया कि महिला को ग्वालियर में उपचार भी चल रहा था, लेकिन पुलिस के पास घटना के बाद महिला के मानसिक विक्षिप्त होने के कोई साक्ष्य नही मिल सके। परिजन व ग्रामीणों के अनुसार ही पुलिस उसे मानसिक विक्षिप्त बता रही है। हत्या के बाद महिला का फरार न होना भी इस ओर इशारा कर रहा है।

 


 पुत्र की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज
मृतक के पुत्र अरविन्द ने बताया कि 17 नवबंर की सुबह खेत पर चारपाई  पर सो रहा था, तभी उसकी चाची द्रोबाई जो मानसिक विक्षिप्त है, वह खेत पर जा पहुची ओर उसने कुल्हाड़ी व लाठी डडों से प्रहार कर हत्या कर दी है। जब वह खेत पर पहुंचा जहा उसने अपने पिता को रक्त रंजित अवस्था में चारपाई पर पड़ा देख पुलिस व परिजनों को सूचना दी।

 

 


चहरे व सिर पर किये थे प्रहार
महिला ने चचेरे जेठ के सिर व चहरे पर कई प्रहार किये थे, किसान की निर्मम हत्या को देख मानसिक विक्षिप्त होने की बात संदेह उत्पन्न कर रही है, साथ ही परिजनों के होते हुए थी महिला का गांव व एक अन्य घर को छोड़ अकेला रहना भी संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। फिलहाल पुलिस ने परिजनों व ग्रामीणों द्वारा बताई जा रही बातों को सुनकर जांच शुरू कर दी है। 

 

Comments