विधालय में शत् प्रतिशत नामांकन को लेकर शिक्षक व छात्र-छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली

 विधालय में शत् प्रतिशत नामांकन को लेकर शिक्षक व छात्र-छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली

मधेपुरा:

सदर प्रखंड के शिक्षक और छात्र छात्राओं ने नामांकन अभियान के लिए जिला स्थापना दिवस के अवसर पर जागरूक रैली निकालकर अभिभावकों को को जागरूक किया।  दीपक कुमार के देखरेख में निकाली गई

जागरूक रैली में शिक्षकों ने विभिन्न चौक चौराहे होकर स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ रैली के दौरान प्रखंड क्षेत्र के अभिभावकों को नए सत्र में अपने अपने बच्चे को नामांकन कराने हेतु प्रेरित किया। शिक्षा विभाग के द्वारा जारी किए गए नामांकन अभियान हेतु विज्ञापन के ऑडियो क्लिप को अभी भेलवा गांव वासियों को सुनाकर नामांकन हेतु प्रेरित किया गया।

जागरूकता रैली के दौरान दीपक कुमार ने कहा कि सरकारी विद्यालयों में सत्र 2019-20 के लिए नामांकन प्रारंभ है बच्चों के लिए सरकारी विद्यालयों में हर तरह की सुविधा उपलब्ध है सरकार विद्यालय में पठन-पाठन के अलावा बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए हर वर्ष पोशाक छात्रवृत्ति और पुस्तक क्रय करने हेतु संबंधित छात्र-छात्राओं के खाते का राशि भेजती  है।अभिभावकों से अपील करते हुए दीपक कुमार ने कहा कि बच्चे को एक सफल नागरिक और शिक्षित नागरिक बनाने के लिए स्कूल में नामांकन करवाएं। 

इस दौरान दीपक कुमार मैं बेलवा पंचायत के आसपास के अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि अब उत्क्रमित मध्य विद्यालय भेलवा मैं उच्च शिक्षा ग्रहण करेंगे। रैली के दौरान बच्चों ने जान में दिया है तो शिक्षा दो बेटा बेटी एक समान दोनों पाए शिक्षा ज्ञान आदि के नारे लगाए। मोके पर प्रभाष कुमार दिपक कुमार   दिव्यांशु ललन कुमार आदि मौजूद थे।

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments