परतावल ब्लाक के ग्राम पंचायत महदेवा उर्फ बलुआभार का मामला

परतावल ब्लाक के ग्राम पंचायत महदेवा उर्फ बलुआभार का मामला
  • जान जोखिम में डालकर स्कूल जाते है बच्चे
  • चहुंओर फैली गंदगी, बिमारी को दे रहा दावत

महाराजगंज।

परतावल ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम सभा महदेवा उर्फ बलूआभार में रोड का हाल इतना बुरा है की जिससे राहगीरों एवं स्कूल जाने वाले बच्चों को चलने में काफी परेशानीयों का सामना करना पड़ता है।

वहीं गंदगी से भट्ठी हुई नालियां जिसमें पानी इकट्ठा होकर जमा हुआ है कहीं-कहीं तो नालियां टूट गई हैं । गांव के बीचो-बीच कहीं कहीं नालियां इतनी जाम पड़ी हुई हैं पानी निकलने का रास्ता कहीं नहीं जिससे संक्रामक बीमारियां का संभावना बनी हुई है

इसकी शिकायत ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान से कई बार किया लेकिन ग्राम प्रधान के कानों पर जूं  तक नहीं रेंग रही। ग्रामसभा महदेवा उर्फ बलूआभार में ग्राम प्रधान की दबंगई देखने को मिल रही । ग्रामीणों द्वारा  विरोध करने पर डांट दिया जाता है इससे अनुमान लगाया जा सकता की प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत अभियान को ठेंगा दिखाता ग्रामसभा महदेवा उर्फ बलूआभार का गांव समय रहते  ध्यान नहीं दिया गया  तो गंदगी से फैलने वाली संक्रामक बीमारियां हो सकती हैं ।

वही प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत अभियान के तहत अनेको तरह के स्वच्छता कार्यक्रम सफाई अभियान चलाए जा रहे हैं लेकिन ग्राम सभा महदेवा उर्फ बलूआभार मे आज भी स्वच्छता के नाम पर जगह-जगह गंदगी फैली हुई है आखिर कब सुधरेंगे ऐसे जिम्मेदार लोग। जनता कब तक परेशान रहेगी ।

Comments