नुक्कड़ नाटक, गीत के माध्यम से सरकार द्वारा संचालित दिव्यांगजनों के लिए जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया

नुक्कड़ नाटक, गीत के माध्यम से सरकार द्वारा संचालित दिव्यांगजनों के लिए जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया

 बलरामपुर।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, उ0प्र0, लखनऊ में पंजीकृत सांस्कृतिक पार्टी सर्वेश कला संगम द्वारा जनपद बलरामपुर के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटक, गीत के माध्यम से सरकार द्वारा संचालित दिव्यांगजनों के लिए जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। जो दिनांक 15 दिसम्बर, 2019 तक चलेगा।

      सांस्कृतिक पार्टी के दलनेता एवं उनके सहयोगी ने श्रीदत्तगंज ब्लाक के ग्रामसभा मनेरिया व प्राथमिक विद्यालय श्रीदत्तगंज में दिव्यांगजनों को सरकार की योजनाओं का फायदा कैसे मिले और कहाँ से मिलेगी का नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आम जनमानस को दिव्यांगजन हितार्थ जागरूक किया गया।

ग्राम प्रधानों द्वारा बताया गया कि ऐसे ही सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा किया जाए, जिससे लोगों में जागरूकता पैदा हो और दिव्यांगजन लाभार्थी योजनाओं का लाभ उठा सके।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा भेजी गयी सांस्कृतिक पार्टी, लखनऊ के दलनेता सुजीत कुमार शर्मा व सहयोगी कलाकार शिवकुमार शर्मा, अमित कुमार, दिनेश कुमार, सूरज लाल, राजेन्द्र शर्मा, सीमा शर्मा ने नुक्कड़ नाटक, गीत के माध्यम से सरकार द्वारा संचालित दिव्यांगजनों के लिए जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया। इस दौरान भारी संख्या में ग्राम प्रधान एवं ग्रामीण जन मौजूद रहे।

Comments