आयल चम्पी करवाने से मिलते है ढेर सारे फायदे..

आयल चम्पी करवाने से मिलते है ढेर सारे फायदे..

कुछ चीजें ऐसी है, जिसके लिए न आपको कोई पैसा खर्च करना पड़ेगा और न ही कोई साइडइफेक्ट से गुजरना पड़ेगा. आपने औयल की चंपी बालों में तो कईं बार की होगी. चंपी से जितना हमारी बौडी को रिलेक्स मिलता है, उतना किसी चीज से नही मिलता, लेकिन क्या आपने कभी इसके फायदों के बारे में सोचा है.

गरम औयल से भी होता है हेयर स्किन को फायदा: गरम औयल से सिर की स्किन की मसाज करें और इस के बाद कुनकुने पानी से भीगे तौलिए को कुछ मिनट के लिए सिर पर लपेटें. ऐसा करने से सिर की स्किन के रोमछिद्र खुल जाते हैं और बाल चमकदार बनते हैं.

चंपी से आती है टेंशन फ्री नींद: मालिश से न केवल बाल स्वस्थ होते हैं, बल्कि शरीर को भी लाभ पहुंचता है. रात को अच्छी नींद आती है. दिमाग भी शांत होता है.

टेंशन को दूर भगाने के लिए बेस्ट है चंपी: अगर आप की घने और सिल्की बालों की चाह है तो सरसों के औयल में दही मिला कर लगाएं. इस से बाल बढ़ेंगे भी और घने भी होंगे. रात में सोने से पहले या फिर हफ्ते में कम से कम 2 बार सिर की मालिश जरूर करें. इस से बालों को तो पोषण मिलता ही है, तनाव भी कम होता है.

बालों को जड़ से देता है पोषण: अगर बालों की जड़ें सूखी हैं तो औयल की मालिश उन्हें ताकत देती है और नए बाल निकलने में मदद करती है.

बालों की ग्रोथ के लिए करें चंपी: औयल बालों की ग्रोथ के लिए जरूरी है. इस की मालिश से आप के सिर की कोशिकाएं काफी सक्रिय हो जाती हैं, जिस से बाल जल्दी लंबे होते हैं.

बालों में नमी के लिए करें चंपी: औयल से बालों में नमी आती है. वे मुलायम व चमकदार बनते हैं. जब भी बालों में औयल लगाएं तो इस बात का ध्यान रखें कि एक ही बार में पूरे बालों में औयल न लगाएं वरन सैक्शन बना कर औयल लगाएं. ऐसा करने से औयल स्कैल्प तक अच्छी तरह पहुंचता है.
टूटते बालों के लिए बेस्ट है चंपी: औयल बालों को टूटने व उलझने से रोकता है, साथ ही औयल से सिर की मालिश करने से सिर का रक्तसंचार सुचारु रहता है.

औयल को सही मात्रा में लगाने से नही होते दोमुहें बाल: बालों में सही मात्रा में औयल न लगाने से बाल दोमुंहे होने लगते हैं. पर्याप्त औयल लगाने से यह समस्या दूर हो जाती है.

Comments