बालू मोरंग गिट्टी सिलिका सैन्ड का परिवहनकर्ताओं को रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य

बालू मोरंग गिट्टी सिलिका सैन्ड का परिवहनकर्ताओं को रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य

‌बालू/मोरम/गिट्टी/सिलिका सैण्ड आदि के परिवहन करने वाले वाहनों का पोर्टल पर पंजीयन कराना अनिवार्य।

‌पंजीकृत वाहनों पर ही 01 अक्टूबर, 2019 से उपखनिजों का परिवहन मान्य होगा।


‌जिलाधिकारी, प्रयागराज भानुचंद्र गोस्वामी ने बताया है कि जनपद प्रयागराज के समस्त ट्रान्सपोर्टरों/वाहन स्वामियों को सूचित किया जाता है कि मा0 उच्च न्यायालय, इलाहाबाद, खण्ड पीठ, इलाहाबाद एवं लखनऊ तथा मा0 राष्ट्रीय हरित अधिकरण, नई दिल्ली द्वारा विभिन्न रिट याचिकाओं/आवेदनों में दिये आदेशों के अनुपालन में खनिजों के परिवहन पर प्रभावी नियंत्रण हेतु प्रदेश में उपखनिजों यथा बालू/मोरम/गिट्टी/सिलिका सैण्ड आदि के परिवहन करने वाले वाहनों का भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग, उ0प्र0 शासन के पोर्टल पर पंजीयन अनिवार्य किया गया है।


‌प्रदेश में पंजीकृत वाहनों पर ही 01 अक्टूबर, 2019 से उपखनिजों का परिवहन मान्य होगा। पोर्टल पर प्रक्रिया के अनुसार 02 सप्ताह में वाहनों का पंजीयन किया जायेगा। वाहन पंजीयन के लिए समस्त वाहन स्वामी इंटरनेट पर वेबसाईट mining.up.work121.com पर जायेंगे।

वहां अपना पंजीकरण करेंगे। (एक बार), अपने समस्त वाहनों की पंजीकरण सम्बन्धित जानकारी वेबसाईट पर भर कर उससे एक प्रिंट निकालेंगे, इस प्रिंट के साथ वेबसाईट पर संलग्न अभिलेख नत्थी कर सम्बन्धित खान अधिकारी के कार्यालय में जमा कराएंगे तथा प्रिंट की एक प्रति पर प्राप्ति की सूचना ज्येष्ठ खान अधिकारी कार्यालय से प्राप्त करेंगे।


उपरोक्त के सम्बन्ध में दिनांक 27 अगस्त, 2019 को सायं 05ः00 बजे खनन कार्यालय, खनिज भवन न्यू कटरा, प्रयागराज के गोष्ठी कक्ष में बैठक आहूत की गयी है।

प्रयागराज से दयाशंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट

Comments