गंगा जल स्तर में लगातर जारी है वृद्धि, जिला प्रशासन मुस्तैद

गंगा जल स्तर में लगातर जारी है वृद्धि, जिला प्रशासन मुस्तैद

ज्ञानपुर। गंगा का जल स्तर बढऩे से तटवर्ती इलाको में भयावह की स्थिति उत्पन्न हो जाने से प्रशासन पुरी तरह मुस्तैदी से सतर्क है। जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि गंगा बाढ़ से प्रभावित हर इलाके में राहत कार्य तेजी से चल रहा है। प्रशासन सतर्क है।

तटवर्ती इलाको में ज्ञानपुर तहसील क्षेत्र के धनतुलसी, छेछुआ तथा औराई तहसील के तटवर्ती इलाको में राहत १७ चौकी की स्थापना तथा द्वारिकापुर में बाढ़ से ्रप्रभावित एक परिवार को विद्यालय भवन में स्थानान्तरित कर दिया गया है। रहने खाने की समुचित व्यवस्था का निर्देश भी दे दिया गया है। उन्होने बताया कि बाढ़ से प्रभावित कोई भी व्यक्ति राहत से वंचित नही रहेगा। जिलापूर्ति अधिकारी, राजस्व अधिकारी एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, कानूनगो सहित लेखपालो की तैनाती तटवर्ती इलाको में कर दिया गया है और उन्हे सतर्क रहने का निर्देश दिया है।

इसके अलंावा ग्राम पंचायत अधिकारियों को भी राहत सामग्री से लेकर किसी भी प्रकार की आपदा से निबटने के लिए सतर्क रहने को निर्देश दिया गया है। उन्होने बताया कि अभी गंगा का जल स्तर खतरे के निशान से नीचे है। फिर भी बढ़ते हुए जल स्तर को देखते हुए प्रशासन को सतर्क कर दिया गया है। उपजिलाधिकारी, तहसीलदार तटवर्ती इलाको का बराबर भ्रमण कर निगरानी करने के लिए निर्देश दे दिया गया है साथ ही सचिवो को गांवो में ही रहकर राहत पहुचाने के लिए निर्देश दिया गया है। कोई भी प्रभावित इलाके का व्यक्ति राहत से वंचित नही रहने पायेगा।

Comments