मऊआइमा में दिनदहाड़े लाखों की लूट मचा हड़कंप

मऊआइमा में दिनदहाड़े लाखों की लूट मचा हड़कंप

‌मऊआइमा कस्बा के बडौदा ग्रामीण बैंक में दिन दहाड़े  लूट 

‌नकाबपोश चार लुटेरेछह लाख लाख सत्ताईस हजार लूट कर दो बाइकों से भागे

‌स्वतंत्र प्रभात।
‌प्रयागराज।

‌प्रयागराज के मऊआइमा इलाके में स्थित बडौदा उ,प्र,ग्रामीण बैंक से गुरुवार को दिनदहाड़े लूट का मामला सामने आने से इलाके में हड़कंप मच गया है। गुरुवार को मऊआइमा बड़ौदा ग्रामीण क्षेत्रीय बैंक में चार बदमाशों ने छह लाख लाख सत्ताईस हजार रूपये लूट लिए। लूट की वारदात को अंजाम देने से पहले उन्होंने बैंक के भीतर हवाई फायरिंग भी की।  मऊआइमा कस्बे के मोहल्ला पूरे मियां जी में स्थित बडौदा उ,प्र,ग्रामीण बैंक की शाखा में गुरुवार को दोपहर लगभग डेढ बजे दो बाइकों पर नकाबपोश चार लुटेरे  बैंक के निकट बाइक खडी करके बैंक में घुसे, हवा में फायर करते हुए काउंटर तोडा।  कैशियर के पीछे का दरबाजा तोड केबिन में घुसे और छह लाख सत्ताईस हजार रुपया लूट कर फरार हो गए। लुटेरों ने एक बैग में डकैती की सारी रकम डाली और उसे लेकर जब बैंक के बाहर निकले तो भीड़ को देख कर बदमाशों ने फायर झोंक दिया। इससे लोग भयक्रांत हो कर हट गए और बदमाश बाइकों से तिलईबाजार की ओर भाग गए। 

‌मऊआइमा कस्बा के मोहल्ला पूरे मियां जी स्थित बडोदा उ,प्र,ग्रामीण बैंक की शाखा मऊआइमा में दोपहर लगभग डेढ बजे बैंक ग्राहकों से भरी हुई थी ।बताया गया है कि तभी एक काले रंग की पल्सर एंव गोल्डेन कलर की अपाची पर चेहरा ठके हुए तीन बदमाश बैंक में घुस गए तथा एक बदमाश बैंक के बाहर पिस्टल लेकर ग्राहकों को भगा रहा था । बताते हैं कि बैंक के अन्दर घुसे तीनों बदमाशों ने हवा में फायर करके छत में चार गोली मारी तथा बैंक के अन्दर मौजूद ग्राहकों को पिस्टल की नोंक पर किसी को कुर्सी के नीचे किसी को कोने में खडा करा दिए और शीशे का काउंटर तोडते हुए बैंक  के शाखा प्रबंधक अशोक कुमार सिंह ,उप प्रबंधक अमित कुमार सिंह, अन्य कर्मचारी अंकिता जायसवाल ,त्रिभुवन सिंह को पिस्टल से डरा धमका कर कैशियर लालता प्रसाद के पीछे का केबिन का दरवाजा तोड कर कैश काउंटर में रखा  छह लाख सत्ताईस हजार रुपया  लूट लिए ।

‌बैंक के अन्दर हो रही लूट और गोली चलने की आवाज़ से भीड भाड वाले क्षेत्र में लोग एकत्रित होने लगे । बाहर खड़े  एक लुटेरे  ने गोली चला दिया गोली  एक दुकान के शटर में लगी । इससे भीड भाग गयी । सूचना पर पुलिस ने बदमाशों का कई किलो मीटर तक पीछा किए । बताया गया है कि ग्राम कटभरप्रमेजपुर तक पुलिस ने दो बाइक पर चेहरा ढके हुए चार बदमाशों का पुलिस ने पीछा किया परन्तु वह पुलिस के नजर से ओझल हो गए । मौके पर ए डी जी अमित कुमार पांडेय ,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस के पंकज ,एस पी गंगापार, सीओ सोरांव सहित अनेकों थानों की फोर्स मौके पर पहुंच कर डकैतों के बाबत शाखा प्रबंधक अशोक कुमार सिंह ने विस्तार से जानकारी ली तथा बदमाशों ध्दारा बैंक के अन्दर छत पर मारी गई चार गोलियों के खोखे एंव एक जीवित कारतूस बरामद कर के बैंक के छत में गोली से बनी सुराख को देखे । शाखा प्रबंधक अशोक कुमार सिंह ने थाने में दो बाइकों पर चार असलहाधारी बदमाशों के खिलाफ छह लाख सत्ताईस हजार की डकैती की तहरीर थाने में दी है ।

‌बैंक की शाखा मऊआइमा में लगभग एक साल से बैंक का सी सी कैमरा बंद पडा हुआ है । जब मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियों ने चेक किया तो सी सी कैमरा बंद था ।जबकि इसके पूर्व बैंक में सेंधमारी करके चोरी का असफल प्रयास हो चुका है । सी सी कैमरा बंद रहना बैंक की घोर लापरवाही दरसाती है । यही नहीं उक्त बैंक में किसी गार्ड की तैनाती नहीं है न ही मऊआइमा पुलिस की डयूटी थी ,जिससे बदमाशों ने आराम में घटना को अंजाम दे कर चले गए।बैंक के कैशियर लालता प्रसाद ने बताया कि  सोमवार से कैश नहीं था ।गुरुवार को लगभग ग्यारह बजे कैश लेकर कैश वेन  आयी थी । जिससे खातेदारों को कैश देना शुरु किया गया था। जिससे यह साबित होता है कि बदमाशों को सब कुछ मालूम था कि सी सी कैमरा बंद है तथा आज कैश भी आया है तथा बैंक पर कोई  पुलिस कर्मी भी नहीं मौजूद है ।मऊआइमा कस्बा के इतिहास में पहली बार बैंक डकैती हुई वह भी मोहल्ला पूरे मियां में जहां बैंक के सामने दर्जनों कपडा और चढडी की दुकानों के अलावा अनेकों प्रकार की दुकानें हैं । घटना के समय जैसे ही बदमाशों ने हवा में गोली चलाना शुरू किया सारी मार्केट बंद हो गई और दुकानदारों में दहशत फैल गई ।

‌मौके पर पहुंचे एसएसपी एस ए पंकज ने कहा कि जल्द ही घटना का खुलासा होगा और बदमाश पकडे जाएंगे। इस के लिए कई टीमों का गठन कर दिया गया है।एसएसपी ने मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर सोरांव को फटकार लगाई और अपने क्षेत्र में चेकिंग लगाने का निर्देश दिए ।
‌प्रयागराज से दया शंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट।

Comments