एसजेएस पब्लिक स्कूल में हिंदी दिवस के शुभ अवसर पर छात्रों को किया गया सम्मानित

एसजेएस पब्लिक स्कूल में हिंदी दिवस के शुभ अवसर पर छात्रों को किया गया सम्मानित

रायबरेली -

महाराजगंज कस्बे के रायबरेली रोड स्थित एसoजेoएसo पब्लिक स्कूल में "हिंदी दिवस" के अवसर पर छात्रों को किया गया पुरस्कृत।

बताते चलें 14 सितंबर शनिवार को एसoजेoएसo पब्लिक स्कूल में हिंदी दिवस को बड़े ही धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

कार्यक्रम का आरंभ छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों हिंदी भाषण कविता सुविचार दोहा गीत लघु नाटिका को प्रस्तुत कर किया गया।

मातृभाषा व राजभाषा हिंदी के प्रति सम्मान व हिंदी भाषी होने के कारण गौरव की अनुभूति हो रही थी छात्र छात्राओं द्वारा इस दिवस के प्रति अपनी उत्सुकता दिखाते हुए अपने अपने विचारों को प्रस्तुत किया। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए विद्यालय के शिक्षक व शिक्षिकाओं द्वारा भी हिंदी दिवस से संबंधित महत्वपूर्ण विचारों को गीतों को प्रस्तुत किया गया।

विद्यालय द्वारा इस दिन को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए खेल दिवस पर आयोजित क्रिकेट खेल के टीमों को मेडल्स व प्रमाण पत्र द्वारा सम्मानित किया गया।

 विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती रश्मि मिश्रा ने हिंदी के इतिहास से परिचित कराते हुए विभिन्न तत्वों को स्पष्ट किया तथा अपनी मातृभाषा के प्रति हमें प्रेम व सम्मान रखने के लिए प्रेरित किया तथा हिंदी के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले विभिन्न लेखक लेखिका कवि कवित्री के विषय में स्पष्ट किया तथा छात्रों को शुभकामनाएं भी दी। इस कार्यक्रम को सफल व और अधिक प्रेरणादाई बनाने के लिए विद्यालय की ओर से सभी का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

इस मौके पर अंजली, निधि, नीलू सिंह, अश्वनी, सुनील, धर्मेंद्र,शुभम, विनोद आदि उपस्थित रहे।

Comments