क्षेत्रीय निवासियो ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन मौके पर नही पहुचे विभागीय अधिकारी

धीरेन्द्र मिश्रा संवाददाता 

फैजुल्लागंज चतुर्थ वार्ड के अन्तर्गत गायत्री नगर नौबस्ता के नागरिको का आज धैर्य जबाब दे गया ।


सामाजिक कार्यकर्ता ममता त्रिपाठी के नेतृत्व मे सैकड़ो नागरिको ने नौबस्ता पुलिया रोड जाम कर प्रदर्शन किया। नागरिको का आरोप है कि गायत्रीनगर मे नई बनी सडको को सीवर लाइन डालने के नाम पर खोद डाला गया और चैंबर बनाने के लिए सड़क से निकाले गए

इंटरलाकिंग टाइल्स भी नही लगाए गए जो एक एक करके गायब हो रहे है जिसका खामियाजा स्थानिय निवासियो को भुगतना पड़ रहा है ठेकेदारो ने सड़को को खुदवा कर काम करा लिया बाकी का काम छोड़कर फरार हो गए।

स्थानीय लोग पिछले दो महीने से जल निगम के अवर अभियन्ता से सड़क ठीक करने के लिए व अधूरे कार्य को कराये जाने के लिए बराबर गुहार लगा रहे है  परन्तु नागरिको की मांग को अनसुना किया जा रहा है जिसको लेकर आक्रोशित नागरिको ने सडक जाम कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन स्थल पर मड़ियाॅव पुलिस और डायल 100 का एक जत्था मौके पर पहुंचा और नागरिको को समझा बुझाकर प्रदर्शन समाप्त कराया । 


सामाजिक कार्यकर्ता ममता त्रिपाठी ने मौके पर फोर्स लेकर पहुचे पुलिस अधिकारी एम0 अहमद  को नगर आयुक्त के नाम से ज्ञापन सौंपा जिसे पुलिस अधिकारी ने नगर निगम व जल-संस्थान के सम्बन्धित अधिकारियो तक पहुचाने की बात कही।


प्रदर्शन के दौरान मुरली प्रसाद वर्मा, रामचंद्र यादव पुनीत वर्मा  कुलदीप रावत  राम लाल रावत  विकास रावत पवन सैनी  दीपक पाण्डेय  आशीष मिश्रा  अर्चना शुक्ला वीरेंद्र पटेल  दिनेश अवस्थी श्याम कुमार मिश्रा,अनुराग तिवारी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

प्रदर्शन के दौरान कोई भी अधिकारी मौके पर नही पहुचे

फैजुल्लागंज के चतुर्थ वार्ड मे प्रदर्शन चलता रहा लेकिन नगर निगम और जल संस्थान के कोई भी अधिकारी मौके तक नही पहुचे यहा तक की स्थानीय पार्षद भी मौके पर नही पहुचे। जब इस पर पुलिस अधिकारी ने क्षेत्रीय पार्षद से सम्पर्क किया

तो पार्षद ने कहा मुझे आज के प्रदर्शन की जानकारी नही थी लेकिन मै पूरी कोशिश करूगा जल्द से जल्द समस्या का निस्तारण करा दू। जबकि स्थानीय लोगो का कहना यह है कि लगातार सोशल मीडिया पर प्रदर्शन की खबर दी जा रही थी और आज के प्रदर्शन से पहले उच्च अधिकारियो को जानकारी भी दी जा चुकी थी।

लो प्रेशर भी बना मुसीबत का कारण

क्षेत्रिय निवासियो से बात हुई तो बताया कि यहा पर लो प्रेशर के कारण पानी भी नही मिल पाता। पानी भरने के लिए रात रात जगना पड़ता है और दूर दराज से भरकर लाना पड़ता है इसकी भी जानकारी लगातार क्षेत्रीय पार्षद और सम्बंधित अधिकारियो को कराई जा रही है लेकिन इस पर आज तक कोई काम नही हुआ फैजुल्लागंज तृतीय और चतुर्थ मे समस्याओ का अम्बार लगा हुआ है इस पर क्षेत्रीय निवासियो का कहना है कि अगर जल्द ही समस्या का निस्तारण नही कराया गया तो हम सब क्षेत्रवासी मजबूर होगे हाइवे जाम कर व नगर निगम का घेराव कर प्रदर्शन करने के लिए। 

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments