कटान से  बचाने  के लिए चल रहे  कार्य का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

कटान से  बचाने  के लिए चल रहे  कार्य का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

 नरेश कुमार गुप्ता

कटान से  बचाने  के लिए चल रहे  कार्य का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

 धीरज नाग की रिपोर्ट

सीतापुर यूपी

 

यूपी के सीतापुर क्षेत्र के शारदा नदी के मुहाने पर बसे गांवो को आगामी बरसात में कटान से बचाने के लिए प्रशासन ने कई गांवों में चल रहे बचाव कार्यो का जायजा लिया ।ग्रामीणों की दुश्वारियां देखी और उन्हें हर सम्भव सहायता देने का आश्वासन दिया ।

शनिवार अपरान्ह जिलाधिकारी सीतापुर ने अपने अधीनस्थों के साथ क्षेत्र के काशीपुर मल्लापुर पहुंचकर सरकार द्वारा चलाये जा रहे कटान रोधी कार्यो का जायजा लिया जिसपर संतोष व्यक्त किया ।

काशीपुर के पास बसे कम्हरिया शेखुपुर जो कि शारदा नदी की चपेट में है और वहां सिंचाई विभाग की ओर से कटान से बचाव का कार्य चल रहा है देखकर ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि किसी भी हाल में इसे नदी के कटान से बचाया जाएगा ।

इसके बाद प्रशासनिक अमला क्षेत्र के ग्राम रायमंडोर पहुंचा जहां नदी गांव से सटकर कटान कर रही है ।यहां अभी तक कटान रोधी कार्य शुरू नही हुआ है जिसे जल्द से जल्द शुरू कराने का भरोसे देने के जिलाधिकारी का काफिला दोपहर दो बजे क्षेत्र के ग्राम बसंतापुर पहुंचा जहाँ पर कटान रोधी कार्य को देखा और ग्रामीणों से बात की ।

जिलाधिकारी ने ग्रामीणों को बताया कि यहां बचाव परियोजना स्थायी रूप से चलेगी और नदी की चपेट में आये बसंतापुर व कोल्हू पुरवा को कटने नही दिया जाएगा ।

उनके साथ अपर जिलाधिकारी ,सी डी ओ, उपजिलाधिकारी लहरपुर ,सिचाई बिभाग के अभियंता बी के सिंह  मौके पर मौजूद थे ।

 

 

Comments