सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगाः पुष्पेंद्र कुमार

सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगाः पुष्पेंद्र कुमार

सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगाः पुष्पेंद्र कुमार


सरकारी जमीन पर कब्जा करके निर्माण करने वाले पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

दिनेश मिश्रा की रिपोर्ट शाहजहापुर


 कलान (शाहजहांपुर)


 तहसील क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने की होड़ लगी है। जिसके तहत राजस्व कर्मियों द्वारा मना करने पर भी अवैध कब्जा धारक नहीं मानते हैं और कब्जा करके पक्का निर्माण करा रहे हैं। जिसके क्रम में आज लेखपाल राघवेंद्र सिंह द्वारा पांच लोगों के थाने पर मुकदमा पंजीकृत कराया है।

ग्राम पंचायत जखिया के मजरा चांदपुर गांव में सरकारी बंजर भूमि गाटा संख्या 01/182 हे0 भूमि दर्ज है। जिसमें चांदपुर निवासी आराम सिंह, राम सिंह, बदन सिंह, पुत्रगण राजेंद्र सिंह थानेश्वर पुत्र सौदान यादव राम फेरे पुत्र राम भरोसे यादव आदि लोग अतिक्रमण करके पक्का निर्माण करा रहे थे। राजस्व कर्मियों के मना करने पर भी उपरोक्त लोग नहीं माने। मजबूरन हल्का लेखपाल राघवेंद्र सिंह ने थाने पर थाना समाधान दिवस में तहरीर देकर सभी पांचों अवैध कब्जा धारियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया है।

जब इस संबंध में तहसीलदार कलान पुष्पेंद्र कुमार सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि बड़े पैमाने पर सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे हो रहे हैं। अवैध करने वालों को किसी कब्जा करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा है कि सरकारी जमीनों पर किसी भी प्रकार से अवैध कब्जा ना हो पाए।

इसलिए सभी लेखपालों को निर्देश दिया गया है कि उनके क्षेत्र में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित कराने को कहा गया है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments