सादी का झांसा देकर बनाया अबैध सम्बन्ध, दूसरी से रचाई सगाई

सादी का झांसा देकर बनाया अबैध सम्बन्ध, दूसरी से रचाई सगाई

सुलतानपुर

 

शादी का झांसा देकर बनाये अवैध संबंध

 

दूसरी लड़की से रचाई सगाई तो हुआ विरोध

 

फिर कथित प्रेमी ने कर दी युवती की हत्या

 

गोसाईंगंज थाना क्षेत्र के जंगल मे मिली लाश का मामला

 

दरख्वास्त मिलते ही पुलिस ने शुरू की जांच

 

सुलतानपुर। 8 जनवरी को जिस युवती की लाश गांव के बाहर जंगल मे पेड़ से लटकती मिली थी उसके भाई ने आरोप लगाया है कि डेढ़ साल पहले तय रिश्ते को तो कम दहेज के कारण माँ बाप ने कैंसिल कर दिया लेकिन लड़के ने उसकी बहन से रिश्ता कायम कर लिया। फिर उसी से शादी करने का झांसा देकर अवैध संबंध बनाए। बाद में विवाह करने से इंकार करके दूसरी लड़की से सगाई की जब विरोध हुआ तो साथियों के साथ  युवती की हत्या कर शव को पेड़ में टांग दिया। गोसाईंगंज थानाध्यक्ष को अर्जी मिली तो जांच शुरू हो गयी है।

            थानाक्षेत्र के गांव फतेहपुर संगत में एक युवती का शव संदिग्ध परिस्थितियों में गाव के बाहर पेड़ से लटकती 8 जनवरी को सुबह मिली थी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम 9 जनवरी को कराया था। उस मामले में सोहनलाल ने थाने में प्रार्थनापत्र देकर कहा है कि वो उसके पिता और भाई मछली का शिकार करते हैं और कई माह से मुंबई में है। बहन की मौत की सूचना पर 15 जनवरी को घर आये। आरोप है कि उनलोगों ने अपनी बहन गुड़िया की शादी कोतवाली देहात के सलाहपुर निवासी राजकुमार पुत्र जीतलाल से डेढ़ साल पहले तय किया था। परंतु कुछ दिनों बाद राजकुमार के माँ बाप ने कम दहेज मिलने की बात कह रिश्ता तोड़ दिया। बावजूद इसके राजकुमार ने गुड़िया से रिश्ते जोड़ लिए। आरोप तो ये भी है कि राजकुमार ने गुड़िया को मोबाइल खरीद कर दिया पहले बात चीत शुरू किया फिर घर आने लगा। बाजार और मेला भी घूमाने ले जाता था। उसके बुलाने पर गुड़िया चुपके से कहीं भी मिलने चली जाती थी।

राजकुमार ने उससे कहा था कि वह उसी से शादी करेगा और यही झांसा देकर अवैध संबंध भी कायम करता था। अचानक गुड़िया को जानकारी हुई कि राजकुमार के मा बाप उसकी दूसरी लड़की से शादी कर रहे हैं तो उसने विरोध करना शुरू किया। आरोप है कि राजकुमार ने किसी से अवैध संबंध वाली बात बोलने पर वह उसकी हत्या कर देने की धमकी भी देता था। सोहन लाल ने बताया कि राजकुमार की 7 जनवरी की दूसरी लड़की से सगाई हो गयी जिस पर गुड़िया ने फोनकर के राजकुमार को बुरा भला कहा और हंगामा करने लगीं।प्रार्थना पत्र में कहा गया है कि राजकुमार ने ही 8 जनवरी को गुड़िया को मिलने के लिए जंगल मे बुलाया और अन्य लोगो के साथ मिलकर हत्या कर दी और मामला छिपाने के लिए शव को पेड़ में टांग दिया। कोतवाल ने बताया कि संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में अर्जी मिली है छानबीन की जा रही है दोषी जल्द पकड़े जाएंगे।

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments