होली त्योहार सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाये जाये-जिलाधिकारी, गड़बड़ी पैदा करने वालों पर सख्ती से निपटेगा प्रशासन।

होली त्योहार सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाये जाये-जिलाधिकारी, गड़बड़ी पैदा करने वालों पर सख्ती से निपटेगा प्रशासन।

सुलतानपुर

18 मार्च, जिलाधिकारी दिव्य प्रकाश गिरि की अध्यक्षता में होली का त्योहार सकुशल एवं शांतिपूर्ण तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराये जाने हेतु पीस कमेटी की बैठक आज थाना नगर कोतवाली में आयोजित की गयी। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बैठक में आये सभी गणमान्य नागरिकों से अपील की है कि होली के पर्व पर दोनों समुदाय के लोग आपसी स्नेह को बरकरार रखें। उन्होंने कहा कि नगर/ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई, विद्युत आपूर्ति तथा पेयजल आदि की व्यवस्था कराये जाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को  दिये जा चुके हैं। 

जिलाधिकारी ने कहा कि होलिका पूजन के समय महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाये। उन्होंने कहा कि सभी नागरिक आपसी समन्वय एवं शांतिपूर्ण ढंग से होली का त्योहार मनायें। सभी स्वस्थ मन एवं भाईचारे के साथ त्योहार का आनन्द उठायें। उन्होंने जनपद के लोगों से होली का त्योहार  मिलजुल कर अमनचैन से मनाने की अपील की।

डीएम व एसपी ने कहा कि त्योहार में गड़बड़ी पैदा करने वालों पर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन पैनी नजर रखे हुए हैं, क्योकि चुनावी माहौल भी है और जनपद में धारा-144 के साथ-साथ आदर्श आचार संहिता भी प्रभावी है। उन्होंने कहा कि कहीं पर कोई परम्परा से हटकर कार्य न किया जाये। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर आपस में न उलझें उसकी सूचना तत्काल पुलिस प्रशासन/जिला प्रशासन को दें, ताकि मौके पर पहंुच कर समस्या का निदान किया जा सके।

 

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि समस्त प्रभारी निरीक्षक थाना को निर्देशित किया गया है कि होली के त्योहार पर  अवैध शराब पीने के कारण कोई घटना होने की शिकायत संज्ञान में न आये। ऐसे प्रकरणों में पुलिस बल सख्ती से पेश आये। आगामी त्योहारों में सुरक्षा मद्दे नजर रखते हुए किसी भी प्रकार की कोताई न बरती जाये। किसी भी नकारात्मक गतिविधि को अनदेखा न किया जाये। उन्होंने कहा कि होली के पर्व पर ऐसा कोई कार्य न किया जाये, जिससे किसी की स्वतंत्रता को आघात पहंुचे, पुलिस बल त्येाहार पर सक्रिय रहे।

 

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी(प्रशा0) हर्ष देव पाण्डेय, एस0पी0सिटी डाॅ0 मीनाक्षी कात्यायन, उप जिलाधिकारी सदर रामजी लाल, सी0ओ0 सिटी श्याम देव, संरक्षक दुर्गा समिति, रज्जन सेठ, पूर्व चेयरमैन परवीन अग्रवाल, वरिष्ठ साहित्यकार कमल नयन पाण्डेय, जिला पंचायत सदस्य अजय कुमार जायसवाल, सरदार बलदेव सिंह, दिनेश कुमार चैरसिया सहित पत्रकार हाशिम अब्दुल्ला व नगर के सम्भ्रांति व्यक्ति तथा मुस्लिम समुदाय के मौलवी आदि उपस्थित रहे। 

----------------------------------------------------------------

जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments