स्वच्छता मिशन को पलीता लगा रहे सफाईकर्मी,अधिकारी मौन

स्वच्छता मिशन को पलीता लगा रहे सफाईकर्मी,अधिकारी मौन

गोण्डा-

जब सैयां भयो कोतवाल की तर्ज पर ही चल रही जनपद मे सफाई कर्मियों का कार्य। आप करते रहो शिकायत क्या होगा ज्यादा से ज्यादा तबादला ... ? इसी कारण नही होती इन कर्मियों मे कोई डर ।

ताजा मामला विकास खंड झंझरी के अंतर्गत ग्राम पंचायत गुलरिहा के राजस्व ग्राम परसिया आज्ञाराम  का है ।

 जहां नियुक्त सफाई कर्मी गांव में साफ - सफाई करने बिल्कुल नहीं आ रहा है। जिससे गांव में गंदगी की भरमार है। गांव की नालियाँ चोक है जिससे गंदे पानी का जलभराव होने से डेगू जैसी गंभीर बिमारियों के उत्पन्न होने का भय बना रहता है सफाई न होने से कई बीमारी फैलने का खतरा ग्राम वासियों पर मंडरा रहा है।

ग्रामवासियों ने आला अधिकारियों से सफाई कर्मी के विरुद्ध शिकायत प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया है,कि नियुक्‍त सफाई कर्मी के न आने से प्राथमिक विद्यालय की प्रधान अध्यापिका मजबूरन विद्यालय की रसोईया से झाड़ू लगवाकर विद्यालय की साफ सफाई करवाती है।

जबकि पूरा गांव गंदगी की भरमार को झेल रहा है। इसी बात को लेकर ग्राम वासी काफी आक्रोशित है। ग्रामवासियों ने उच्चाधिकारियों को दिए शिकायती प्रार्थना पत्र में मांग किया है,कि वर्तमान सफाई कर्मी को स्थानांतरित करते हुए उसके स्थान पर किसी दूसरे सफाई कर्मी की नियुक्ति की मांग की है।जिससे ग्राम में साफ सफाई व गंदगी से निजात मिल सके ।

सवाल यह उठता है कि अब देखते है कि कब और कैसे मिलती है इस गांव को ऐसे नकारे सफाई कर्मी से छुटकारा और स्वच्छ दिखेगा यहा का पाठशाला और गांव।

Comments