माँ दुर्गा के जागरण में रात भर बही भक्ति रस की धारा,अद्भुत झांकियों ने मोहा मन

माँ दुर्गा के जागरण में रात भर बही भक्ति रस की धारा,अद्भुत झांकियों ने मोहा मन

उन्नाव स्वतंत्र प्रभात नसीर खाँन

शुक्लागंज : शुक्लागंज में मिश्रा कॉलोनी पुरानी बाजार  के समीप मां दुर्गा का विशाल जागरण आयोजित किया गया। जागरण संयोजक शिवा कुशवाहा  व उनके परिवार ने मां दुर्गा का भव्य दरबार सजाया और पूजा अर्चना की। सभी नगर वासियों सहित क्षेत्र के श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में मत्था टेका और सर्व मंगल कामनाएं की। आमंत्रित कलाकारों ने रातभर मां भगवती की महिमा का गुणगान किया।

आनंद रंगीला ने श्री गणेश वंदना से जगराते की शुरूआत की। उन्होंने मधुर भजनों से समां बांधा। भजन गायक रवि राठौर ने भगवान श्री कृष्ण के भजनों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं अवनीश चक्रधारी ने मां भवानी की महिमा को अपने भजनों के माध्यम से प्रस्तुत किया। लोक गायक पप्पू बेधड़क देशभक्ति गीतों पर भक्तों में देशभक्ति की लहर गूंज गई।

गौरव श्रीवास्तव ने मां दुर्गा, भगवान शिव और श्याम बाबा के भजन पर आधारित भजन सुनाए। महिला कलाकार गुड़िया सलोनी मां दुर्गा के भजनों पर भक्त भावुक हो गए और प्रस्तुतियों ने भी तालियां बटोरी। इस दौरान मां गंगा नृत्य नाटिका परिवार के कलाकारों द्वारा आकर्षक झांकियां दिखाई गई। प्रथम झांकी श्री गणेश भगवान की रही इसके बाद देवी स्वरूप मां काली की झांकी प्रस्तुत की गई

जिसमें भक्तों को लगा कि मां काली  साक्षात विराजमान है । इस दौरान अद्भुत झांकियों ने भक्तों का मन मोह लिया। जागरण में पूरी रात भक्तिरस धारा बही। सुबह मां दुर्गा की आरती और प्रसाद वितरण के साथ जगराता संपन्न हुआ। कलाकारों व अतिथियों को आयोजकों की ओर से सम्मानित किया गया। इस मौके पर आसपास के नगर से काफी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

Comments