भदोही के महराजगंज बाजार में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, चले लाठी-ड़ंड़े व ईंट-पत्थर,भारी फोर्स तैनात

 ज्ञानपुर(भदोही)

शनिवार को महाराजगंज बाजार में घटित घटना काफी दिनों तक लोगों के जेहन में याद रहेगी ।पल-प्रतिपल बढ़ता खौफ पूरा महाराजगंज बाजार सहमा हुआ डरा हुआ और घरों व दुकानों में दुबका हुआ है दरवाजों पर टिकी निगाहों में खौफ बढ़ जाता है । लोगों के रोंगटे खड़े होने लगते हैं। ऐसे खौफनाक मंजर से दुकानदार भी सहमे हुए हैं।

समूचा बाजार पुलिस छावनी के रूप में तब्दील है। महराजगंज बाजार में बृहस्पतिवार की रात नीरज अग्रहरि के जनरल स्टोर की दुकान में रात को 10 बजे के लगभग बाजार के ही मोनू जायसवाल से हुई कहासुनी शनिवार को बड़े झगड़े का रूप ले लिया। आज शनिवार को नीरज अग्रहरि के आवास पर सुबह मोनू जायसवाल अपने करीबियों को लेकर रात में लखनऊ से पढ़ाई कर के आये हुए मोहित अग्रहरि को जमकर पिट दिए। जिसके विरोध में नीरज अग्रहरि के परिवार वाले भी आक्रोशित हो गए।

इस बीच एक पक्ष से सोनकर बिरादरी के एक लड़के को चोट लगने से झगड़े ने विकराल रूप ले लिया और देखते ही देखते दोनो तरफ से पत्थर बाजी में एक पक्ष से संतोष अग्रहरि, मोहित अग्रहरि, सुजाता अग्रहरि, कपिल,विकास,विजय, नीरज घायल हो गए। जिसमें मोहित को इलाज के लिए वाराणसी ले जाया गया। अन्य लोगो को उपचार औराई स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। पत्थर बाजो ने डायल 100 के सब इंसपेक्टर गुरु ज्ञान चंद पटेल को भी नही बख्सा उन्हें भी घायल कर उनकी बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

किसी तरह सब इंस्पेक्टर दूसरे के घर मे पनाह लेकर अपनी जान बचाई। समय रहते एक दिन पहले ही प्रशासन ने सक्रियता दिखाई होती तो आज इतनी बड़ी घटना सायद होने से बच जाती। समाचार लिखे जाने तक एक पक्ष से चार लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दिया गया,तथा दूसरे पक्ष की अभी तक कोई जानकरी नही मिल पाई है।

मौके पर सीओ औराई ने पहुँच कर स्थिति पर नियंत्रण बनाया। वही एडिशनल एस पी, एस पी भदोही ने भी पहुंच कर आरोपियों के खिलाफ त्वरित कार्यवाही का निर्देश दिया है। मामला फिर से तूल न पकड़ें इस लिए बाजार में पीएसी की तैनाती कर दी गयी है।

उपद्रवियों को चिन्हित किया जा रहा है।स्थिति तनावपूर्ण होने के बावजूुद नियन्त्रण में बताई गई हैं।

Loading...
Loading...

Comments