विद्युत विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

 
विद्युत विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

स्वतंत्र प्रभात-

कुमारगंज- अयोध्या

कुमारगंज थाना क्षेत्र के जोरियम गांव के करीब से होकर विद्युत उप केंद्र खड़भड़िया को जाने वाली 33 केवीए एचटी लाइन का इंसुलेटर टूट जाने से चक मार्ग पर लटके तार की चपेट में आकर 15 वर्षीय किशोर बीते 5 जून की सुबह गंभीर रूप से घायल हो गया था। मौके पर पहुंचे ग्रामीण उपचार के लिए जिला चिकित्सालय ले गए थे जहां पर डॉक्टरों ने हालत गंभीर बताते हुए ट्रामा सेंटर लखनऊ भेज दिया था। 

कुमारगंज विद्युत स्टेशन 132 केवीए से हैरिंग्टनगंज ब्लॉक क्षेत्र के खड़भड़िया को जाने वाली एचटी लाइन का इंसुलेटर टूट जाने के चलते मेन लाइन का तार जोरियम गांव के दक्षिण और लगभग 300 मीटर दूर पर लटका हुआ था गांव के संतराम कोरी का बेटा श्याम प्रकाश साइकिल से गांव के बाहर शौच के लिए निकला था तभी वह विद्युत तार की चपेट में आ गया था और गंभीर रूप से झुलस गया था। इलाज के दौरान घायल किशोर का एक हाथ, एक पैर भी उपचार के दौरान मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों को काटना पड़ा। 

विद्युत करंट से गंभीर रूप से घायल किशोर के बड़े भाई ओम प्रकाश ने पुलिस को विद्युत विभाग के एक्स ई एन,एसडीओ , जेई, लाइनमैन व ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दिया था। थानाध्यक्ष कुमारगंज वीर सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर बिजली विभाग के एसडीओ संतोष कुमार व एक्स ई एन,जेई ,लाइन मैन तथा ठेकेदार नाम पता अज्ञात के खिलाफ धारा 338 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

   

FROM AROUND THE WEB