बिजली चोरी करने वालों पर लेसा का शिकंजा

  लेसा टीम ने शुक्रवार आधा दर्जन बिजली चोरों को रंगे हाथ पकड़ा 
 
बिजली चोरी करने वालों पर लेसा का शिकंजा

स्वतंत्र प्रभात-

निगोहाँ- लखनऊ

निगोहाँ क्षेत्र मे लेसा टीम द्वारा बिजली चोरों पर दिन प्रतिदिन शिकंजा कसता जा रहा है ।
विद्युत चोरी करने वाले चोर डाल.डाल तो लेसा टीम भी पात.पात कुछ ऐसी ही कहावत पर इन दिनों बिजली विभाग अपने दल बल के साथ रात दिन जुटा हुआ है।

शुक्रवार को इसी कहावत को चरितार्थ करते हुए निगोहा इलाके के आधा दर्जन बिजली चोरों को रंगे हाथ पकड़कर उन्हें सबक सिखाया कुछ चोरों ने मौके पर बड़ी मिन्नते की तो कुछ ने रौब में लेने की कोशिश की पर जेई ने उन्हें सबक सिखाने के लिये विभागीय कार्यवाही कर सबक सिखाया।

मोहनलालगज.निगोहाँए समेसी में इन दिनों बिजली को रंगे पकड़ने के लिये लेसा की टीम रात से लेकर भोर पहर तक अभियान चलाए हुए है।

वहीं बिजली चोर बिजली चोरी करने के लिये शाम ढलते ही अपने घरों के पास से गुजरे बिजली पोलो या फिर छत से गुजरे हुए बिजली केबिलो में बाईपास कर बिजली चोरी करते हैं और फिर सुबह होते ही तारो को हटाकर ईमानदार उपभोक्ता बनने का चोला पहन लेले है। वही लेसा के जेई आसुतोष सचिन श्रीवास्तव अपनी टीम के साथ रात के अंधेरे में निकलकर भोर होते ही मॉर्निंग रेड के तहत ऐसे बिजली चोरों को चिन्हित कर रंगे पकड़ लेते है।इसी क्रम में शुक्रवार की सुबह हरिबंश खेड़ा में गुरु प्रसादए दयालपुर में राम दुलारीए दखिना में अनूप तिवारीए कनकहा इमरान दखिना शेखपुर में सुनीता तिवारी को बिजली चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया।


बेखौफ चोर स्कूल से समरसेबल सहित टोटी लेकर फरार

निगोहाँ- लखनऊ


निगोहांँ थाना क्षेत्र के अन्तर्गत बदन खेड़ा गांव में प्राथमिक विद्यालय में छुट्टी के दौरान अज्ञात चोरों द्वारा स्कूल में लगी पानी की टंकी और टोंटियों समेतए ट्रांसफार्मर व समरसेबल की केबल चोरी कर ले गए। छुट्टी के बाद जब स्कूल खुला तो चोरी की जानकारी हुई जिसके बाद स्कूल के प्रधानाचार्य ने पुलिस से ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई है।

प्रधानाध्यापक संजय ने बताया कि छुट्टी के दौरान उनके प्राथमिक विद्यालय में लगा ट्रांसफॉर्मरए पानी की टंकी और टोंटियों समेतए ट्रांसफार्मर व समरसेबल की केबल चोरी कर ले गए शुक्रवार को जानकारी के बाद  निगोहां पुलिस को ऑनलाइन शिकायत की।

वहीं इसके पहले भी स्कूल परिसर से चोरी की घटना हुई थी जिसकी शिकायत पुलिस से की गयी थी पर कोई कार्यवाही न होने से दोबारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है।
 

   

FROM AROUND THE WEB