शोरूम के सामने बुलडोजर देखते ही हाथ जोड़कर रोने लगा दुकानदार, वायरल हो रहा वीडियो

 
शोरूम के सामने बुलडोजर देखते ही हाथ जोड़कर रोने लगा दुकानदार, वायरल हो रहा वीडियो

स्वतंत्र प्रभात-

ब्यूरो उन्नाव।

अवैध निर्माण

और सरकारी जमीन पर कब्‍जे के खिलाफ अभियान चल रहा है। इसी के तहत उन्‍नाव में शुरू हुए कब्‍जा हटाओ अभियान के दौरान एक व्‍यापारी हाथ जोड़कर जोर-जोर से रोने लगा। व्‍यापारी अपने निर्माण को वैध बताते हुए उसे न तोड़ने की गुजारिश करने लगा। उसने हाथ जोड़कर अधिकारियों से मिन्‍नतें करनी शुरू कर दीं। हालांकि कब्‍जा हटाओ अभियान की टीम का कहना था कि सिर्फ अवैध निर्माण ही तोड़ा जा रहा है। टीम ने यह भी दावा किया कि इस कार्रवाई के बारे में पहले ही पूरे इलाके में बता दिया गया था

और लोगों से खुद ही अपना अतिक्रमण हटा लेने की गुजारिश भी की गई थी। अधिकारियों ने कहा कि इलाके में कई निर्माण नाली के ऊपर भी किए गए हैं। उन्‍होंने जब आदेश का हवाला देते हुए कार्रवाई को अपनी मजबूरी बताया तो व्‍यापारी गुस्‍से में छाती पीटने लगा। लोगों ने किसी तरह समझा-बुझाकर उसे शांत कराया। उन्‍नाव शहर को जाम से निजात दिलाने और सुगम यातायात, साफ सुथरी सड़कों के लिए बुधवार को पूरे दिन पालिका प्रशासन ने शहर भर में अभियान चलाकर सड़कों से कब्जा हटाया गया था।

दोबारा कब्जा करने पर कड़ी कार्रवाई कराने निर्देश भी दिए गए थे लेकिन सड़कों पर फिर से दुकानें सज गईं हैं। इसके चलते राहगीरों को फिर मुश्किल होने लगी है और जाम की स्थिति बनने लगी है। खासकर, अस्पताल गेट और सदर कोतवाली के पास फुटपाथों से लगाकर सड़कों तक दुकानें सज गईं।

FROM AROUND THE WEB