निगोहाँ पुलिस की नाम के नीचे हरे पेड़ो की कटान जारी

 
निगोहाँ पुलिस की नाम के नीचे हरे पेड़ो की कटान जारी 

स्वतंत्र प्रभात-

निगोहाँ /लखनऊ 

राजधानी लखनऊ के निगोहाँ थाना क्षेत्र के अन्तर्गत हरे पेड़ो की कटान चरम पर है ।

वहीं  जहाँ एक तरफ वृक्षारोपण की सरकार मुहिम चला रही वहीं दूसरी ओर निगोहां थाना क्षेत्र में धड़ल्ले से हरे पेंडो पर आरा चल रहा है। निगोहां गैस गोदाम के पीछे हरे आम, मौहे के पेड़ काटे जा रहें है कई पेंडो के मोटे मोटे कटे हुए बोटे पड़े हुए है स्थानीय लोगों की माने तीन दिनों से रात दिन कटाई हो रही लेकिन जिम्मेदार इसे अनदेखा कर रहें है।

वहीं सूचना के बाद मौके मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची जहां लकड़ी काट रहे लकड़ कटा मौके से भाग निकले । वनकर्मियों ने बताया कि बाग मालिक और लकड़ी काटने वालो का पता लगाकर उन पर कार्यवाही की जाएगी।

सूत्रो से प्राप्त जानकारी के अनुसार  निगोहां थाना क्षेत्र में निगोहां गांव के पास गैस गोदाम के पीछे पिछले तीन दिनों से हरे आम, मौहे के पेड़ काटे जा रहें है शुक्रवार देर सोसल मीडिया पर मैसेज वायरल होने के बाद मौके पर वन रक्षक की टीम पहुंची जहां लकड़ी काटने वाले मौके से भाग निकले देर रात तक टीम वहीं रुकी रही लेकिन लकड़कट्टा दुबारा नही पहुँचे।

वन कर्मी अभिषेक चौधरी ने बताया कि मौके पर आम, मौहे के बड़े  बड़े बोटे कटे पड़े हुए मिले बाग मालिक और लकड़ी काटने वालों का पता लगाकर उन पर कार्यवाही की जाएगी।

   

FROM AROUND THE WEB