जनपद में पहले दिन 104 बच्चों को हुआ टीकारण

 -टीकाकरण के लिए स्वयं आगे आये बच्चे
 
जनपद में पहले दिन 104 बच्चों को हुआ टीकारण 

-टीकाकरण के लिए स्वयं आगे आये बच्चे

महोबा । 

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से 15 से 18 वर्ष के किशोर-किशोरियों को बचाने को लेकर सोमवार से जनपद के 6 केंद्रों में टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। जिला अस्पताल में प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डा. बीएम खैर ने फीता काटकर टीकाकरण बूथ की शुरूआत की। टीकाकारण के लिए बच्चे स्वयं प्रोत्साहित होकर आगे आये। पहले दिन सभी केंद्रों 104 किशोर-किशोरियों ने टीके लगवाए। 
 
     प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. बीएम खैर ने बताया कि सोमवार को जिला अस्पताल के साथ-साथ जनपद के कुल 6 स्वास्थ्य केन्द्रों पर 15 से 18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण शुरू हो चुका है। बच्चों को को-वैक्सीनलगाई जा रही है जिसकी दूसरी डोज़ 28 दिन बाद लगाई जाएगी। सभी अभिभावक अपने बच्चों का वैक्सीनेशन जरूर कराएंप् साथ ही उन्होने शिक्षकों से अनुरोध किया कि वह लक्षित उम्र के छात्र- छात्राओं एवं उनके माता-पिता को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें जिससे कि अधिक संख्या में बच्चे टीकाकरण के लिए आए।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. जीआर रत्मेले ने बताया कि आज जनपद में 15 से 18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण सफलतापूर्वक शुरू हुआ। टीकाकरण के दौरान बच्चे काफी प्रोत्साहित दिखे। इस मौके पर सीएमएस डा. आरपी मिश्रा, अर्बन हेल्थ कोआर्डिनेटर मनोज कुमार लाल, जयंत कुमार, आरआई ओंकार प्रकाश, फिरोज अहमद सहित अस्पताल स्टाफ उपस्थित रहा।

FROM AROUND THE WEB