ड्रग माफिया गोविन्द गुप्ता की सम्पत्ति कुर्क

Swatantra Prabhat
 
Swatantra Prabhat

महराजगंज/ठूठीबारी

ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र में बीते वर्ष करोड़ों रुपए की प्रतिबंधित दवाओं की बरामदगी के बाद अब पुलिस ने आरोपी ड्रग माफिया गोविंद गुप्ता पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 भूखंड व कई वाहनों को जब्त किया है। जमनईकला निवासी गैंगस्टर एक्ट के अभियुक्त गोविन्द गुप्ता पुत्र भोली गुप्ता का अवैध तरीके के अर्जित किया गया सम्पत्ति कुर्क किया गया।

गोविंद गुप्ता के खिलाफ मु.अ.सं. 27/22 धारा 3(1) उ0प्र0 गैंगस्टर एक्ट की विवेचना के क्रम में अभियुक्त गोविन्द द्वारा अवैध तरीके से अर्जित की गयी सम्पत्ति से अपनी पत्नी व पुत्र के नाम से क्रय की गयी सम्पत्ति को नियमानुसार कार्यवाही करते हुए जिलाधिकारी के आदेशानुसार धारा 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत बुधवार को कार्यवाही करते हुए लगभग 26 लाख की कीमत के थाना चौक के ग्राम भगवानपुर में दो प्लाटों को कुर्क किया गया तथा 05 वाहनों को भी कुर्क किया गया जिनकी कीमत लगभग 13 लाख रूपये है।

उपरोक्त अभियुक्त गोविन्द गुप्ता पूर्व मे भी आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहा है तथा थाना ठूठीबारी पुलिस द्वारा अभियुक्त के कब्जे से पूर्व में 686 करोड़ के अवैध ड्रग्स बरामद किये जा चुके हैं। जिसके सम्बन्ध में थाना ठूठीबारी में अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की गयी थी जिसको देखते हुए बुधवार को अवैध तरीके से अर्जित की गई संपत्ति को कुर्क किया गया।

जब्त की गयी सम्पत्ति का विवरण

रुपा देवी पत्नी गोविन्द गुप्ता निवासी जमुईकला थाना ठूठीबारी की राजस्व ग्राम भगवानपुर में स्थित भूमि का मुल्यांकन 202.345 वर्ग मीटर कीमत जिसकी कीमत 1343040.50 रूपये की सम्पत्ति जब्त किया गया। इसके साथ ही आयूष रौनियार पुत्र गोविन्द गुप्ता निवासी जमुईकला थाना ठूठीबारी की राजस्व ग्राम भगवानपुर में स्थित भूमि का मुल्यांकन 202.345 वर्ग मीटर कीमत लगभग 1234304.50 रुपये की सम्पत्ति जब्त किया गया तथा वाहनों में एक बुलेट बाइक, एक एक्टिवा 6जी, एक यमहा मोटरसाइकिल, एक टीवीएस मोटरसाईकिल तथा एक स्कार्पियो गाड़ी भी जब्त कर लिया गया है।

   

FROM AROUND THE WEB