उप जिलाधिकारी चुनार द्वारा ग्राम सहसपुरा में हटवाया गया अवैध अतिक्रमण

 
उप जिलाधिकारी चुनार द्वारा ग्राम सहसपुरा में हटवाया गया अवैध अतिक्रमण

स्वतंत्र प्रभात-

मिर्जापुर।

उप जिलाधिकारी चुनार नीरज पटेल द्वारा आज ग्राम सहसपुरा परगना हवेली में अभियान चलाकर अवैध अतिक्रमण को हटाया गया तथा अवैध भवन को जे0सी0बी0 के द्वारा ध्वस्त भी किया गया। उप जिलाधिकारी चुनार द्वारा बताया गया कि परगना हवेली अन्तर्गत ग्राम सहसपुरा में आ0सं0-1110 से नेशनल हाइवे के लिये अधिग्रहीत जमीन से भूमिधर कर्ण सिंह स्व0 बाजीलाल द्वारा प्रतिकर भुगतान लेने के बाद भी कब्जा हटाया नही जा रहा था जिसमें शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही थी।

नेशनल हाइवे के अधिकारियो द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराने के बाद जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार द्वारा उपजिलाधिकारी को उपरोक्त जमीन खाली कराने का निर्देश दिया गया। जिसके क्रम में उप जिलाधिकारी द्वारा अपने टीम के साथ पहुॅचकर उक्त जमीन,भवन को ध्वस्त कराकर कब्जा खाली कराया गया। इस सम्बन्ध में उप जिलधाधिकारी द्वारा बताया कि

एन0एच0 चैड़ीकरण के सम्बन्ध में ग्राम सहसपुरा में आ0सं0-1110 को एन0एच0 चैड़ीकरण के पहली बार अभियान के दौरान 0.1500 हेक्टेयर का मुआवजा वर्ष 2019/2020 में दिया जा चुका है। उसके बाद भी उपरोक्त व्यक्ति के द्वारा मुआवजा प्राप्त करने के बाद भी अपना कब्जा बार-बार कहने के बावजूद भी नही हटाया जा रहा था। जिससे एन0एच0 चैड़ीकरण कार्य बाधित हो रहा था। उक्त अवैध निर्माण को उप जिलाधिकारी द्वारा हटवा दिया गया।

FROM AROUND THE WEB