पुराने सिपाहियों को हटाकर हो सकती है कानून व्यवस्था पटरी पर

 
पुराने सिपाहियों को हटाकर हो सकती है कानून व्यवस्था पटरी पर


भ्रष्टाचार में लिप्त सिपाही का कई बार ट्रांसफर के बाद निरस्त हुआ ट्रांसफर आखिर क्यों


स्वतंत्र प्रभात
अंबेडकर नगर। 

कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए पुलिस अधीक्षक ने पांच थाना प्रभारियों के कार्य क्षेत्र में फेरबदल किया।लेकिन अधिकारियों की सांठगांठ से थाने में सालों से पीठ जमाई पुराने सिपाहियों को इधर-उधर करना भूल गए। भ्रष्टाचार में लिप्त एक ही थाने पर कई वर्षों से जमे सिपाही व हल्का दीवान का तबादला नहीं किया गया। जब तक इनका फेर बदल नहीं किया जाएगा। तब तक कानून व्यवस्था बेपटरी रहेगी। 

उन सिपाहियों की मिलीभगत से क्षेत्र मेंं अवैध कारोबार के हौसले आसमान छू रहे हैं। उनके द्वारा प्रतिदिन जेसीबी मशीन से लेकर, क्षेत्र में अवैध गांजा बिकवाने समेत अन्य अवैध काम करवाने का ठेका समेत गरीबो का शोषण करते हुए दिन भर पैसा खोजने वाले पुलिसकर्मियों का कई बार ट्रांसफर लिस्ट में नाम होने के बाद उनका ट्रांसफर रुक गया।  ट्रांसफर रुकने के बाद भर्ष्टाचार की जड़े पहले से मजबूत होने से जमकर फरियादियो का शोषण कर भर्ष्टाचार करते हुए धन उगाही की जा रही हैं। 

भर्ष्टाचार में लिप्त पुलिसकर्मियों का ट्रंसफर लिस्ट में नाम होने पर आम जनता को इसकी जानकारी होने पर खुशी का माहौल पैदा हो गया था और लोगो को न्याय की उम्मीद जगने लगी थी। लेकिन बाद में देखा गया कि ज्यो के त्यों पुलिसकर्मी उसी थाने पर जमे हुए है। भ्रष्टाचार में लिप्त इन्ही सिपाहियों के बदौलत पूरे थाने का भी संचालन भी किया जाता रहा है।

 जिसका कारण है कि इन सिपाहियों द्वारा क्षेत्र से मोटी रकम वसूल अपने हजूर को देते रहे और यही पुलिसकर्मी हजूर के बहुत खास भी बने रहे।राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला के जनपद दौरे के समय भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वयं थानों की कार्यशैली पर उंगली उठाई थी। जिसमे राज्य

जाने किस थानाध्यक्ष का कहा हुआ ट्रांसफर
 प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अकबरपुर को  प्रभारी निरीक्षक थाना जलालपुर, प्रभारी निरीक्षक थाना जलालपुर दीपक सिंह को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अकबरपुर, थानाध्यक्ष जैतपुर जयप्रकाश सिंह को थानाध्यक्ष मालीपुर,थानाध्यक्ष महरुआ विवेक कुमार वर्मा को थानाध्यक्ष जैतपुर तथा थानाध्यक्ष मालीपुर राजीव श्रीवास्तव को थानाध्यक्ष महरुआ बनाया गया।

FROM AROUND THE WEB