हिंदी दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

 
Swatantra Prabhat

आनन्दनगर/महराजगंज। फरेंदा क्षेत्र के बाबू गुलाब सिंह महाविद्यालय पोवा में धूमधाम से हिंदी दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उक्त अवसर पर सर्वपथम महाविद्यालय के प्रबंधक डॉ रजनी कांत मणि त्रिपाठी ने महाविद्यालय के सभागार में मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करके दीप प्रज्वलन किया तत्पश्चात महाविद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा हिंदी दिवस पर भाषण प्रतियोगिता का कार्यक्रम प्रारंभ हुआ।

भाषण प्रतियोगिता कार्यक्रम में स्नातक तृतीय वर्ष की छात्रा सुप्रिया त्रिपाठी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, स्नातक द्वितीय वर्ष की छात्रा वंदना शर्मा को द्वितीय स्थान, स्नातक प्रथम वर्ष की छात्रा प्रीति चौधरी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। उक्त अवसर पर महाविद्यालय के प्रबंधक डॉ रजनी कांत त्रिपाठी ने कहा कि हिंदी हमारी मातृभाषा है यह हिंदुस्तान की पहचान भी है, इसका सम्मान करना हम सब लोगों का कर्तव्य है।

इसी क्रम में स्थानीय स्थित डॉक्टर वंश गोपाल शाही बालिका जूनियर हाई स्कूल में हिंदी दिवस के अवसर पर विभिन्न प्रकार के प्रतियोगिता कार्यक्रम किया गया। प्रतियोगिता कार्यक्रम में भाषण प्रतियोगिता, वाद विवाद प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता आदि प्रमुख रहा।

कार्यक्रम में कक्षा सात की कुमारी निलक्षीको प्रथम स्थान, कक्षा आठ का छात्र सुजीत सहानी द्वितीय स्थान, कक्षा सात की कुमारी स्नेहा सहानी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। तो वहीं भाषण प्रतियोगिता वाद विवाद प्रतियोगिता में श्रेयन मणि त्रिपाठी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

   

FROM AROUND THE WEB