बीआरसी केंद्रों पर शिक्षकों के एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का हुआ आयोजन

 
बीआरसी केंद्रों पर शिक्षकों के एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन का हुआ आयोजन

स्वतंत्र प्रभात

भीटी अंबेडकर नगर। शिक्षक शिक्षामित्र एवं अनुदेशक संघ के सदस्य भी धरना-प्रदर्शन में हुए शामिल।उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर 21 सूत्रीय मांगों को लेकर मंगलवार को जनपद अंबेडकर नगर के समस्त बीआरसी केंद्रों पर शिक्षकों के एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन आयोजन हुआ। धरना प्रदर्शन में शिक्षामित्र एवं अनुदेशक संघ का भी समर्थन मिल गया है। इससे यह आंदोलन अब बड़ा हो जाएगा।

उक्त के क्रम में ब्लॉक संसाधन केंद्र कटेहरी पर ब्लॉक अध्यक्ष राम सागर वर्मा के नेतृत्व में पुरानी पेंशन बहाली,उपार्जित अवकाश,बच्चों के बैठने के लिए फर्नीचर,बिजली,शुद्ध पेयजल, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों, कस्तूरबा विद्यालयों एवं विशेष शिक्षकों को स्थायी शिक्षक बनाने, रसोइयों को 10 हजार, आंगनबाड़ी सहायिका को 10 हजार, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को 15 हजार मानदेय के साथ ही स्थायी किये जाने की मांग की गई है।इसके साथ ही मृतक शिक्षकों के आश्रितों को टीईटी से छूट, मृतक शिक्षामित्रों एवं अनुदेशों के आश्रितों को नौकरी की मांग भी शामिल है। इन सभी मांगों सहित 21 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षकों द्वारा धरना-प्रदर्शन किया गया।

उत्तर प्रदेशीय शिक्षक संघ के साथ पूर्व माध्यमिक अनुदेशक संघ, शिक्षामित्र संघ के साथ ही समस्त संविदा कर्मचारी संघ भी धरने में शामिल रहे।धरने को सफल बनाने के लिए संगठन के पदाधिकारियों द्वारा लगातार संपर्क किया किया गया था।उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ कटेहरी ब्लाक के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामजन्म वर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा शिक्षकों एवं संविदाकर्मियों का लगातार शोषण किया जा रहा है।

सरकार द्वारा पुरानी पेंशन बहाल नहीं की जा रही है।ब्लॉक अध्यक्ष राम सागर वर्मा ने कहा कि संविदाकर्मियों को अल्प मानदेय देकर उनका शोषण किया जा रहा है।कुल 21 सूत्रीय मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना सुबह 11 बजे से 2 बजे तक किया गया।यदि सरकार हमारी मांगें नहीं मानती है तो इस आंदोलन को और बड़ा रूप दिया जाएगा।इस दौरान प्रमुख रुप से संदीप वर्मा सिया राम राजभर सुरेश वर्मा मनोज वर्मा प्रमोद यादव

बैरागी यादव विनोद पासवान प्रमोद दुबे विनोद यादव डॉ अरविंद यादव मीडिया प्रभारी रूपेंद्र कुमार तिवारी वरिष्ठ उपाध्यक्ष राम जन्मभूमि सौरव बाबू मनोज तिवारी सुधांशु तिवारी मोहम्मद अजीज जिला अध्यक्ष शिक्षा मित्र संघ अनूप तिवारी संदीप बर्मा रमाकांत वर्मा राम निहाल वर्मा मनोज तिवारी संदीप वर्मा सहित 200 से अधिक की संख्या में शिक्षक उपस्थित रहे।

FROM AROUND THE WEB