सड़क हादसे में दो घायल

महरुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत सड़क दुर्घटना में दो युवक घायल हो गये
 
सड़क हादसे में दो घायल
घायल युवकों को बाजार वासियों ने एम्बुलेंस से जिला अस्पताल उपचार हेतु भेजा गया

भीटी अंबेडकर नगर।महरुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत सड़क दुर्घटना में दो युवक घायल हो गये।प्राप्त जानकारी के अनुसार जलील पुत्र इस्माइल सरदार पुत्र शौकत अली निवासी ग्राम सभा डारीडीहा मजरे बरई का पूरा अपने हीरो होंडा बाइक से बहन की शादी का सामान लेने के लिए दोस्तपुर जा रहे थे।

महरुआ दोस्तपुर मार्ग आहेथा बाजार के पास दोस्तपुर की तरफ से तेज रफ्तार से मोटर साइकिल आ रही थी।आमने सामने की टक्कर से दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल युवकों को बाजार वासियों ने एम्बुलेंस से जिला अस्पताल उपचार हेतु भेजा गया। घटना के तुरंत बाद मौके पर परिवार वाले सूचना पाते ही आनन फानन पहुंच।

जिलाधिकारी ने धान क्रय केंद्र का किया औचक निरीक्षण

अंबेडकरनगर। जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन द्वारा विकासखंड अकबरपुर के अंतर्गत धान क्रय केंद्र अशरफपुर पचायुख का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सहायक केंद्र प्रभारी राम सुमेर उपस्थित मिले। सहायक केंद्र प्रभारी द्वारा अवगत कराया गया कि गोदाम भर जाने, जनेटर और धान सफाई करने वाली मशीन खराब होने के कारण के कारण आज के दिन खरीदारी नहीं हो पा रही है।

 निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के पूछे जाने पर रामसुमेर सहायक केंद्र प्रभारी द्वारा अवगत कराया गया कि मशीन बनने के लिए भेजा गया है कल ठीक होकर आएगी। उन्होंने गोदाम का भी निरीक्षण किया तो गोदाम में धान की बोरियां भरी मिली। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा खाद वितरण के संबंध में जानकारी ली गई, तथा उससे संबंधित रजिस्टर भी देखा गया रजिस्टर अपडेट मिला।

 सहायक प्रभारी द्वारा अवगत कराया गया कि 23 नवंबर तक खाद का वितरण किया गया। खाद का स्टाक खत्म हो जाने से खाद का वितरण नहीं हो पा रहा है। प्रभारी ने अवगत कराया कि खाद की मांग की गई है। खाद आने के उपरांत किसानों को दिया जाएगा।

दलालों के माध्यम से योजनाओं का हो रहा संचालन

अंबेडकरनगर।केंद्र सरकार द्वारा देश की गरीब महिलाओ को रोजगार दिलाने और आत्मनिर्भर बनाने के लिए विश्वकर्मा सम्मान योजना और एक जनपद एक उत्पाद के तहत फ्री सिलाई मशीन वितरित किया गया है।

 इस योजना के तहत सरकार का लक्ष्य है कि पूरे देश में महिलाओं को सशक्त बनाना है ताकि महिलाएं किसी पर बोझ न हों। सरकार पूरे देश में गरीब परीवारों को मुफ्त में सिलाई मशीन बाँट रही है। परंतु मिली जानकारी के अनुसार पता चला एक ही ब्लॉक के लोगों को इस योजना का लाभ अधिक प्राप्त हुआ।

टांडा ब्लाक में 80% लोगों को एक उत्पाद योजना का लाभ प्राप्त हुआ जबकि जनपद अंबेडकरनगर में 5 तहसीलें हैं अन्य क्षेत्रों की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने में विभाग द्वारा पूर्ण रुप से योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है। जिसमें यह जानकारी प्राप्त हुई जिसका संबंध संतोष श्रीवास्तव से होगा वही इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकेगा यह कुछ लोगों द्वारा नाम न छापने की शर्त पर बताया गया। जो निवासी टांडा बताया गया।

यह सब कार्य अफसर-कर्मचारी गठजोड़ वाले 'घुन' ने पान की सारी लाली अपने हिस्से में ले ली। देर-सबेर भ्रष्टाचारी अफसर लपेटे जाएंगे, ¨लूट-खसोट का सिलसिला अब भी बेखौफ जारी है। नाम न छापने की शर्त पर लाभार्थी खुद बता रहे हैं कि योजना के नाम पर उनको किस कदर छला गया है। योजना की पड़ताल की जाए तो जो सच्चाई सामने आ जाएगी।

कंप्यूटर पर खतौनी नहीं फीड होने से किसान परेशान,धान विक्रय में आ रही दुश्वारियां

भीटी अंबेडकरनगर। चकबंदी के उपरांत कंप्यूटर में खतौनी न फीड होने से किसानों को भारी परेशानी हो रही है ताजा मामला ग्राम पंचायत इटवा तेजापुर का है योगेंद्र सिंह निवासी इटवा तेजापुर ने तहसीलदार भीटी को लिखित प्रार्थना पत्र देकर अपनी पीड़ा बताया है कि उक्त ग्राम पंचायत में चकबंदी प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है और जरूरी सभी कागजात तहसील में आ गए हैं परंतु अभी तक कंप्यूटर पर फीड नहीं है ना तो कंप्यूटर पर खतौनी और नकल प्रदर्शित हो रही है

जिसके कारण किसानों को क्रय केंद्र पर धान बेचने में काफी दुश्वारियों का सामना कार्पण करना पड़ रहा है और धान विक्रय करने में गहरी समस्या उत्पन्न हो रही है पीड़ित ने मांग किया है कि उक्त मामले की जांच कर अतिशीघ्र कंप्यूटर पर खतौनी और जरूरी कागजात की फीडिंग करा कर मामले को सुलझाने का प्रयास करें वही तहसीलदार भीटी ने उक्त प्रार्थना पत्र पर कार्यवाही करते हुए जांच के लिए विभागीय कार्यवाही हेतु प्रस्तुत कर दिया है।

FROM AROUND THE WEB